Redmi S2 भारत में 7 जून को हो सकता है लॉन्च, इस नाम से आने की चर्चा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Redmi S2 भारत में 7 जून को हो सकता है लॉन्च, इस नाम से आने की चर्चा

Redmi S2 भारत में 7 जून को हो सकता है लॉन्च

शाओमी के Redmi S2  स्मार्टफोन ने पिछले हफ्ते चीन में दस्तक दी है। अब इसके 7 जून को भारत आने की चर्चा तेज़ हो गई है। कहा यह भी जा रहा है कि फोन Redmi S2 की जगह Redmi Y2 नाम से भारत आ रहा है। शाओमी ने नए रेडमी हैंडसेट को सोशल मीडिया चैनल पर टीज़ करना शुरू कर दिया है। हालांकि, टीज़र से ज्यादा कुछ जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन पहले की तरह कहा जा रहा है कि यह Xiaomi का 'बेस्ट सेल्फी स्मार्टफोन' होगा। ध्यान रहे, Redmi S2 में एआई फीचर दिए गए हैं। Redmi S2 का भारत में मुकाबला असूस ज़ेनफोन मैक्स प्रो एम1 और हॉनर 9 लाइट से होगा।

आधिकारिक टीज़र वीडियो को रेडमी इंडिया के ट्विटर हैंडल से सोमवार को पोस्ट किया गया है। इसमें नई दिल्ली में 7 जून को आयोजित होने वाले इवेंट का ज़िक्र है। कंपनी ने इसके साथ #FindYourSelfie और #RealYou जैसे हैशटैग का भी इस्तेमाल किया है। साथ ही Y अक्षर भी टीज़र में देका गया है। इससे इशारा मिलता है कि कंपनी इसे  Redmi Y1 के अपग्रेड के तौर पर उतार सकती है, जिसे पिछले साल नवंबर में उतारा गया था।  Redmi Y1 भी सेल्फी सेंट्रिक फीचर से लैस है। नए मॉडल की जगह कंपनी इसे  Redmi Y2 नाम दे सकती है।  
 

Redmi S2 कीमत

Xiaomi ने सेल्फी केंद्रित हैंडसेट रेडमी एस2 की कीमत 999 चीनी युआन (करीब 10,500 रुपये) से शुरू होती है। इस दाम में 3 जीबी रैम वाला वेरिएंट मिलेगा। 4 जीबी रैम वाले वेरिएंट का दाम 1299 चीनी युआन (करीब 13,700 रुपये) है। घरेलू मार्केट में इस हैंडसेट की बिक्री 17 मई से शुरू होगी।
 

Redmi S2 स्पेसिफिकेशन

शाओमी रेडमी एस2 में 5.99 इंच का एचडी+ (720x1440 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। यह 269 पिक्सल प्रति इंच डेनसिटी के साथ आता है। कंपनी ने इसमें भरोसेमंद स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर को इस्तेमाल किया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, रैम और स्टोरेज पर आधारित इस हैंडसेट के दो वेरिएंट होंगे। एक में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज। दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। अच्छी बात यह है कि कंपनी ने Redmi S2 में दो सिम कार्ड और माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग-अलग स्लॉट दिए हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT