Xiaomi का दावा, Redmi S2 है 'बेस्ट रेडमी सेल्फी फोन'

 
Xiaomi का दावा, Redmi S2 है 'बेस्ट रेडमी सेल्फी फोन'

Redmi S2 है 'बेस्ट रेडमी सेल्फी फोन'

ख़ास बातें

  • Xiaomi Redmi S2 चीन में 10 मई को लॉन्च होगा
  • Xiaomi ने एक टीज़र जारी कर बताया हैंडसेट होगा सेल्फी फोकस्ड
  • Redmi S2 रेडमी सीरीज़ का अगला सेल्फी फोन, पहले आ चुका है रेडमी वाई1
Xiaomi अपनी Redmi सीरीज़ का अगला फोन Xiaomi Redmi S2 चीन में 10 मई को लॉन्च करेगी। लॉन्च से पहले Xiaomi ने एक टीज़र जारी किया है। इस टीज़र में दावा किया गया है कि Xiaomi Redmi S2 रेडमी सीरीज़ का सेल्फी फोन होने जा रहा है। टीज़र को सबसे पहले गिज़्मोचाइना ने देखा है। टीज़र में देखा गया है कि Xiaomi Redmi S2 एआई क्षमताओं से लैस रेडमी का बेस्ट शेल्फी कैमरा होगा। पिछली लीक में कहा जा चुका है कि फोन में एआई पोर्ट्रेट और एआई ब्यूटी फीचर होगा। एक अन्य टीज़र में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा इसमें देखा गया है। आपको बता दें कि Xiaomi इससे पहले 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे वाला Redmi Y1 ला चुकी है, जिसे भी 'सेल्फी फोन' के तौर पर प्रसारित किया गया था।


ध्यान रहे, रेडमी एस2 के लिए शाओमी चीनी रिटेलर सनिंग टेस्को के साथ हाथ मिला चुकी है। दरअसल, जैसे-जैसे लॉन्च की तारीख करीब आ रही है, कंपनी भी इसे लेकर माहौल बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। नई लीक में ऑफिशियल टीज़र ने फोन का इशारा दिया है।
 
redmi


इसमें iPhone जैसे एंटीना लाइन टॉप पर देखे गए थे। साथ ही आज के ट्रेंड को देखते हुए हैंडसेट में iPhone X जैसे वर्टिकल रियर कैमरे देखे गए हैं। ख़ास बात यह है कि अब तक Redmi S2 की कीमत छिपी थी, वह अब लीक हो चुकी है। MyDrivers की रिपोर्ट की मानें तो आधिकारिक पोस्टर में रेडमी एस2 की डिज़ाइन देखा गया है। जैसा कि हमने बताया, फोन में एंटीना लाइन और डुअल रियर कैमरा सेटअप दिखा है। साथ ही हैंडसेट गोल्ड रंग वेरिएंट में सामने आया है।

स्पेसिफिकेशन पर गौर करें तो फोन देखने में पतले बेज़ल वाला है। हेडफोन जैक दिया गया है। ज़िक्र है कि Xiaomi Redmi S2 एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित मीयूआई 9 पर चलेगा। इसमें 5.99 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में काम करता है स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर। यूज़र को इसमें मिलेंगे डुअल रियर कैमरे, जो होंगे 12+5 मेगापिक्सल के। फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन वाला है। बैटरी क्षमता 3080 एमएएच की है। पिछले लीक की बात करें तो Xiaomi Redmi S2 में डुअल वर्टिकल रियर कैमरे बताए गए थे। कहा गया था कि फोन में 3 जीबी रैम व 32 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज होगा। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जाना भी संभव होगा।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।