Redmi Go से उठा पर्दा, 3000 एमएएच बैटरी से है लैस

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Redmi Go से उठा पर्दा, 3000 एमएएच बैटरी से है लैस

Photo Credit: Xiaomi

Redmi Go में 5 इंच की एचडी स्क्रीन होगी

ख़ास बातें
  • Redmi Go फोन 1 जीबी रैम और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज से होगा लैस
  • Redmi Go की सेल फरवरी से शुरू होने का दावा
  • रेडमी गो की कीमत 80 यूरो (करीब 6,500 रुपये) से कम होगी
चीनी टेक्नोलॉजी कंपनी Xiaomi से अलग हुए नए सब-ब्रांड Redmi ने नया Redmi Go स्मार्टफोन को पेश किया है। उम्मीद है कि यह फोन गूगल के एंड्रॉयड गो प्लेटफॉर्म पर चलेगा। लेकिन कंपनी ने इस फोन के बारे में अभी बहुत कम जानकारी उपलब्ध कराई है। कंपनी के मुताबिक, फोन में 5 इंच की एचडी स्क्रीन और क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर होगा। दूसरी तरफ, एक रिपोर्ट में इस फोन में स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर होने का दावा किया गया है। फिलहाल, इस फोन की रिलीज तारीख और कीमत के बारे में जानकारी नहीं उपलब्ध है।
 

Redmi Go स्पेसिफिकेशन

Xiaomi के एक ट्वीट के मुताबिक, Redmi Go में 5 इंच की एचडी स्क्रीन के साथ क्वालकॉम का क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर होगा। फोन 3,000 एमएएच की बैटरी के साथ आएगा। इसके अतिरिक्त हैंडसेट 8 मेगापिक्सल के रियर कैमरे और 5 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे से लैस है। फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में कुछ नहीं बताया गया है। संभव है कि यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो (गो एडिशन) पर चले। यह कंपनी का पहला एंड्रॉयड गो फोन होगा। Xiaomi अब तक एंड्रॉयड वन पर आधारित फोन लॉन्च कर चुकी है।

Redmi ने ज़्यादा जानकारी नहीं उपलब्ध कराई है। लेकिन शाओमी द्वारा ट्विटर पर साझा की गई तस्वीर इशारा करती है कि Redmi Go को ब्लैक और ब्लू रंग में उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन की उपलब्धता के बारे में भी कुछ नहीं पता है। कीमत का भी खुलासा नहीं किया गया है।

जर्मन वेबसाइट WinFuture की रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi Go फोन 1 जीबी रैम और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज से लैस होगा। माइक्रोएसडी कार्ड को भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया जाएगा। Redmi Go ग्राहक फोन में डुअल-सिम सपोर्ट, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2 और 4जी एलटीई कनेक्टिविटी होने की उम्मीद कर सकते हैं। माना जा रहा है कि रेडमी गो हैंडसेट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा।

WinFuture की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Redmi Go की सेल यूरोप में फरवरी से शुरू होगी। इसकी कीमत 80 यूरो (करीब 6,500 रुपये) है। 
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले5.00 इंच
प्रोसेसर1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर
फ्रंट कैमरा5-मेगापिक्सल
रियर कैमरा8-मेगापिक्सल
रैम1 जीबी
स्टोरेज8 जीबी
बैटरी क्षमता3000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 8.1 Oreo (Go edition)
रिज़ॉल्यूशन720x1280 पिक्सल
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT