Realme की "U" सीरीज़ के पहले स्मार्टफोन में होगा हीलियो पी70 प्रोसेसर

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Realme की

ख़ास बातें

  • दुनिया का पहला मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर वाला फोन लाने की तैयारी
  • नई 'U' सीरीज़ के बारे में कुछ खास नहीं बताया गया
  • MediaTek Helio P70 एक ऑक्टाकोर चिपसेट है
मीडियाटेक ने हीलियो पी70 प्रोसेसर को अक्टूबर महीने में लॉन्च किया था। Realme ने तुरंत ऐलान किया कि वह इस प्रोसेसर के साथ दुनिया का पहला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। Helio P70 का प्रोडक्शन पिछले महीने ही शुरू हो गया था और इसे स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के लिए नवंबर महीने से उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है। अब Realme ने हीलियो पी70 प्रोसेसर से लैस स्मार्टफोन का टीज़र ज़ारी किया है। कंपनी ने बताया है कि यह मीडियाटेक प्रोसेसर कंपनी की नई 'U' सीरीज़ का हिस्सा होगा।

Realme ने ट्विटर के ज़रिए दुनिया का पहला मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर लाने की जानकारी दी। यह फोन कंपनी की "यू" सीरीज़ का हिस्सा होगा। इसके साथ Realme ने यह भी पुष्टि कर दी है कि कंपनी नई 'U' सीरीज़ से पर्दा उठाएगी। आज की तारीख में भारतीय मार्केट में कंपनी के Realme 1, Realme 2, Realme 2 Pro और Realme C1 स्मार्टफोन उपलब्ध हैं।

अफसोस की बात है कि कंपनी ने अभी अपनी नई 'U' सीरीज़ के बारे में कुछ खास नहीं बताया है। सिर्फ इतना तय है कि इस सीरीज़ का पहला फोन मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर से लैस होगा। स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है। Helio P70 इनहांस्ड एआई इंजन, अपग्रेडेड इमेजिंग और कैमरा सपोर्ट और बेहतर गेमिंग परफॉर्मेंस के साथ आता है।

MediaTek Helio P70 एक ऑक्टाकोर चिपसेट है। इसे 12 एनएम प्रोसेस में बनाया गया है। यह किफायती दाम में मिलने वाले दमदार हैंडसेट के लिए उपयुक्त प्रोसेसर है।

इससे पहले, RMX1833 मॉडल नंबर वाले Realme हैंडसेट को गीकबेंच वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। यह ऑक्टा-कोर 12एनएम मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर से लैस है। कंपनी ने Realme 2, Realme C1 और Realme 2 Pro में स्नैपड्रैगन चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। कंपनी का पहला स्मार्टफोन रियलमी 1 भी इसी प्रोसेसर के साथ आता है।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी