Realme XT में कितना दम? पहली नज़र में...

Realme XT First Impressions in Hindi: रियलमी ने दुनिया के पहले 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन रियलमी एक्सटी को पेश कर दिया है। जानें हैंडसेट से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में...

Realme XT में कितना दम? पहली नज़र में...

Realme XT First Impressions in Hindi: रियलमी एक्सटी में कितना दम? पहली नज़र में...

ख़ास बातें
  • Realme XT की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है
  • 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा रियलमी एक्सटी में
  • रियलमी एक्सटी 4,000 एमएएच की बैटरी से है लैस
विज्ञापन
Realme XT First Impressions: Realme मार्केट में Xiaomi से मुकाबले के लिए एक के बाद एक नए स्मार्टफोन को अलग-अलग प्राइस सेगमेंट में उतार रही है। रियलमी अपना ध्यान युवा ग्राहकों पर केंद्रित कर रही है और अब हाल ही में रियलमी ने दुनिया के पहले 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन Realme XT को पेश कर दिया है। हमने रियलमी एक्सटी के साथ कुछ समय बिताया है तो आइए अब आपको हैंडसेट से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताते हैं...

Realme X (रिव्यू), Realme 5 और Realme 5 Pro के लॉन्च के बाद अब रियलमी ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Realme XT से पर्दा उठा दिया है। रियलमी एक्सटी में 64 मेगापिक्सल कैमरा होने के बावजूद भी यह मॉडल रियलमी एक्स के अपग्रेड के रूप में नहीं उतारा जा रहा है। इसके कई फीचर्स और डिज़ाइन किफायती रियलमी 5 से मिलते जुलते हैं।


रियलमी ने फिलहाल रियलमी एक्सटी की कीमत से पर्दा नहीं उठाया है लेकिन उम्मीद है कि इस मॉडल की कीमत रियलमी 5 प्रो और रियलमी एक्स के बीच हो सकती है। Realme XT में रियलमी एक्स की तरह पॉप-अप फ्रंट कैमरा और ऑल-स्क्रीन डिज़ाइन तो नहीं है लेकिन रियलमी 5 प्रो की तुलना में इस लेटेस्ट हैंडसेट में कई इंप्रूवमेंट किए गए हैं।
 
realme

रियलमी एक्सटी दिखने में रियलमी 5 प्रो के समान है। इसमें वाटरड्रॉप नॉच के साथ फोन के बैक पैनल पर वर्टिकल कैमरा मॉड्यूल भी है। रियलमी के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक पैनल पर गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल हुआ है। सिक्योरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह मिली है।

फोन के पिछले हिस्से पर जियोमैट्रिक पैटर्न के बजाय चमकदार इफेक्ट वाला बैक पैनल मिलेगा। रियलमी एक्सटी के दो कलर वेरिएंट हैं, पर्ल व्हाइट और पर्ल ब्लू। दोनों ही कलर वेरिएंट बेहद रिफ्लेक्टिव हैं और कुछ हद तक इनपर धब्बे भी पड़ जाते हैं। लाइट में इस फोन को हाथ में पकड़ने पर यदि आप थोड़ा टिल्ट करके देखेंगे तो आपको मल्टीकलर रिफ्लेक्शन दिखाई देंगे।

आकार और वजन की बात करें तो Realme XT को हैंडल करना आसान है। इसके अलावा रिटेल बॉक्स में बेहतर ग्रिप के लिए स्मोकी ट्रांसलूसेंट केस मिलेगा। स्क्रीन की बात करें तो फोन में 6.4 इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड पैनल है, फोन के साथ कुछ समय बिताने पर हमने पाया कि यह ब्राइट और क्रिस्प है।
 
realme

हम जानते हैं कि रियलमी एक्सटी में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर है, इसी चिपसेट का इस्तेमाल रियलमी 5 प्रो में भी हुआ है। इस फोन के तीन वेरिएंट होंगे- 4 जीबी + 64 जीबी, 6 जीबी + 64 जीबी और 8 जीबी + 128 जीबी। कैमरा के बाद इस फोन की दूसरी खासियत VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है।

फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद है कि रियलमी एक्सटी वेरिएंट के बीच की कीमत रियलमी 5 प्रो की कीमत के समान हो सकती है। रियलमी एक्सटी के निचले हिस्से में 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक और स्पीकर के साथ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। फोन के बायीं ओर दो नैनो-सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड के लिए तीन स्लॉट हैं। फोन के दाहिनी ओर पावर बटन और फोन के ऊपरी हिस्से में सेकेंडरी माइक्रोफोन दिया गया है।

हमारा सैंपल यूनिट जुलाई 2019 सिक्योरिटी पैच के अलावा एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित कलरओएस 6.0.1 पर चल रहा है। हम आशा करते हैं कि लॉन्च से पहले इसे अपडेट कर दिया जाएगा। कैमरा मोड मैन्यू में Ultra 64 MP मोड दिया गया है और हमने कुछ शॉट्स भी लेकर देखे। 64 मेगापिक्सल की तस्वीर को ज़ूम करने पर डिटेल काफी अच्छी थी। हम आपको फोटो क्वालिटी के बारे में विस्तार से जानकारी रिव्यू में बताएंगे।  

अन्य तीन कैमरे बिल्कुल वही हैं जो आपको रियलमी 5 प्रो के साथ मिलते हैं 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा है।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि Realme XT से फिलहाल पर्दा उठाया गया है। कंपनी ने अभी इस बात की घोषणा नहीं की है कि रियलमी एक्सटी को आखिर कब लॉन्च किया जाएगा। रिव्यू में हम आपको फोन की परफॉर्मेंस, बिल्ड क्वालिटी, स्क्रीन, बैटरी आदि के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराएंगे।
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Premium looks, good build
  • Good set of cameras
  • Strong overall performance
  • Good battery life, quick charging
  • कमियां
  • Camera app lacks some basic features
डिस्प्ले6.40 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा64-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता4000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 9 Pie
रिज़ॉल्यूशन1080x2340 पिक्सल
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. 100 इंच डिस्प्ले के साथ Hisense Starlight S1 Laser TV हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स
  2. Google ने Doodle के जरिए सेलिब्रेट किया फारसी नववर्ष Nowruz 2024, जानें इतिहास
  3. Honor Band 9 हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज में 14 दिनों तक चलेगी बैटरी
  4. IPL 2024: CSK vs RCB की टिकट बुकिंग हुई शुरू, कीमत से लेकर टाइमिंग तक, जानें सब कुछ...
  5. Poco का पहला टैबलेट जल्द हो सकता है लॉन्च, यूरोपियन सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर दिखी लिस्टिंग
  6. LinkedIn पर जॉब सर्च करते हुए खेल सकेंगे गेम, कर्मचारियों के स्कोर से मिलेगी कंपनी को रैंक!
  7. OnePlus ने भारत में TV और Monitor बिजनेस को कहा गुडबाय? वेबसाइट से हटाए गए सभी मॉडल
  8. भारत बनेगा EV मैन्युफैक्चरिंग में बड़ी ताकत: PM नरेन्द्र मोदी
  9. Infinix Note 40 और Note 40 Pro 4G स्‍मार्टफोन लॉन्‍च, 108MP कैमरा, 5000mAh बैटरी समेत कई खूबियां
  10. Premalu Collection : ये है 2024 की सबसे बड़ी ब्‍लॉकबस्‍टर! Rs 10 करोड़ में बनी, अबतक कमाए Rs 109 करोड़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »