Realme X2 होगा 24 सितंबर को लॉन्च, 64 मेगापिक्सल कैमरा है इसमें

Realme X2 Launch Date: रियलमी एक्स हैंडसेट के अपग्रेड रियलमी एक्स2 को चीनी मार्केट में 24 सितंबर को लॉन्च किया जाना है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Realme X2 होगा 24 सितंबर को लॉन्च, 64 मेगापिक्सल कैमरा है इसमें

Photo Credit: Weibo/ Xu Qi Chase

Realme X2: रियलमी एक्स2 होगा 24 सितंबर को लॉन्च, 64 मेगापिक्सल कैमरा है इसमें

ख़ास बातें
  • Realme X2 Launch Date की घोषणा हुई वीबो पर
  • भारत में नए रियलमी फोन को Realme XT 730G नाम से उतारा जा सकता है
  • नए रियलमी फोन में होगा Realme XT जैसा बैक पैनल
रियलमी एक्स हैंडसेट के अपग्रेड Realme X2 को चीनी मार्केट में 24 सितंबर को लॉन्च किया जाना है। यह जानकारी रियलमी ने मंगलवार को एक वीबो पोस्ट के ज़रिए दी। नया स्मार्टफोन चार रियर कैमरे से लैस है और इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर भी है। रियलमी एक्स2 के रैम और स्टोरेज पर आधारित दो वेरिएंट हो सकते हैं। इसके अलावा रियलमी एक्स2 हैंडसेट ही भारतीय मार्केट में Realme XT 730G के नाम से आएगा। इस फोन के बारे में कंपनी ने रियलमी एक्सटी के लॉन्च इवेंट में ही बताया था।

वीबो पर ज़ारी किए गए आधिकारिक पोस्ट के मुताबिक, रियलमी एक्स2 को चीनी मार्केट में 24 सितंबर को उतारा जाएगा। कंपनी की ओर से इस हैंडसेट में 64 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और क्वाड कैमरा सेटअप होने की पुष्टि की जा चुकी है।

दूसरी तरफ, Realme के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर झू ची चेज ने वीबो पोस्ट के ज़रिए खुलासा किया कि रियलमी एक्स2 के दो कलर वेरिएंट होंगे। दोनों ही ग्रेडिएंट फिनिश के साथ आएंगे। उनके द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर में रियलमी एक्स2 का बैक पैनल नज़र आ रहा है। हमें ऐसे ही बैकपैनल की झलक रियलमी एक्सटी में मिल चुकी है।
omaqobgk

Realme X2 Launch Date: रियलमी एक्स2 से 24 सितंबर को उठेगा पर्दा
Photo Credit: Weibo/ Realme

माना जा रहा है कि Realme X2 को ही भारतीय मार्केट में रियलमी एक्सटी 730जी के नाम से लाया जाएगा। नए स्मार्टफोन के बारे में रियलमी एक्सटी के लॉन्च इवेंट में बताया गया था। इस फोन को भारतीय मार्केट में दिसंबर में लाया गया था।

रियलमी एक्सटी 730जी के बारे में बताया गया है कि इसमें हाइपरबोला 3डी ग्लास डिज़ाइन होगा रियलमी एक्सटी की तरह। इसमें भी सुपर एमोलेड डिस्प्ले है, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर के साथ 4,000 एमएएच की बैटरी होगी। बैटरी 30 वॉट वूक फ्लैश चार्ज को सपोर्ट करेगी।

इसके अलावा Realme ने बताया है कि एक्सटी 730जी मॉडल में 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ चार रियर कैमरे होंगे। कंपनी ने बाकी तीन सेंसर्स के बारे में कुछ नहीं बताया है। उम्मीद है कि ये रियलमी एक्सटी वाले ही होंगे।

रियलमी एक्सटी 730जी के अन्य स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि, माना जा रहा है कि यह फोन चीनी सर्टिफिकेशन टीना पर RMX1991 मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया हैंडसेट ही है।

TENAA लिस्टिंग के मुताबिक, Realme RMX1991 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित कलरओएस 6 पर चलेगा। इसमें 6.4 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले होगा। हैंडसेट में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर दिया गया है। यह 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है। फोन 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेगा। Realme स्मार्टफोन को 64 मेगापिक्सल रियर कैमरे, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर के साथ लिस्ट किया गया है। फोन में फ्रंट पैनल पर वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा है। स्मार्टफोन को 3,920 एमएएच की बैटरी के साथ लिस्ट किया गया है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.