Realme X2 Pro के कई स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक, टीज़र ज़ारी

Realme X2 Pro 90 हर्ट्ज़ फ्लूइड डिस्प्ले से लैस होगा। रियलमी एक्स2 प्रो में चार रियर कैमरे होंगे। इसमें भी 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जाएगा।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Realme X2 Pro के कई स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक, टीज़र ज़ारी

Realme X2 Pro हो सकता है कंपनी का पहला फ्लैगशिप फोन

ख़ास बातें
  • रेडमी के20 प्रो और वनप्लस 7 प्रो को चुनौती देगा रियलमी एक्स2 प्रो
  • Realme X2 Pro में 90 हर्ट्ज़ डिस्प्ले है
  • Realme X2 Pro 65 वॉट VOOC चार्जिंग तकनीक से लैस होगा
चीनी कंपनी रियलमी का पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme X2 Pro होगा। इसे मार्केट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर के साथ उतारा जाएगा। कंपनी ने अपनी यूरोपीय वेबसाइट पर लिस्टिंग से रियलमी एक्स2 प्रो के कई स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक कर दिए हैं। Realme के नए फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप होगा जिसे सबसे पहले रियलमी 5 प्रो में दिया गया था। इसके अलावा रियलमी एक्स2 प्रो से बेहतरीन मैक्रो और पोर्ट्रेट शॉट मिलने का भी दावा किया गया है। कंपनी ने 65 वॉट VOOC चार्जिंग टेक्नोलॉजी होने की जानकारी दी है।
 

Realme X2 Pro specifications

रियलमी यूरोप साइट के मुताबिक, रियलमी एक्स2 प्रो 90 हर्ट्ज़ फ्लूइड डिस्प्ले से लैस होगा। हम इस किस्म के डिस्प्ले से वनप्लस 7टी और वनप्लस 7 प्रो में रूबरू हो चुके हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर होने की पुष्टि हो चुकी है। गेमिंग के लिए बना यह चिपसेट इस स्मार्टफोन को बेहद ही तेज और स्मूथ बनाएगा।

Realme X2 Pro में चार रियर कैमरे होंगे। इसमें भी 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जाएगा। इसके साथ 115 डिग्री लेंस वाला अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा होगा। फोन में सुपर मैक्रो लेंस होने का भी टीज़र ज़ारी किया गया है। रियलमी एक्स2 प्रो का कैमरा सेटअप 20x हाइब्रिड ज़ूम के साथ आएगा। इस फीचर को Oppo Reno 2 में भी दिया गया था।

एक अलग ट्वीट में बताया गया है कि रियलमी एक्स2 प्रो 65 वॉट VOOC चार्जिंग तकनीक से लैस होगा। इसी चार्जिंग तकनीक को भी ओप्पो रेनो ऐस के साथ पेश किया जा सकता है।

रियलमी एक्स2 प्रो के डिस्प्ले और रैम के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। कंपनी ने वादा है कि 4 अक्टूबर तक रियलमी की साइट पर और स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक किए जाएंगे।

रियलमी एक्स2 प्रो के स्पेसिफिकेशन पर गौर करें तो लगता है कि यह फोन मार्केट में रेडमी के20 प्रो और वनप्लस 7 प्रो को चुनौती देगा। इतना तो तय है कि कंपनी के अन्य हैंडसेट की तरह इसका दाम भी बेहद ही आक्रामक होगा।
 

Realme X2 Pro availability

रियलमी एक्स2 प्रो को कब पेश किया जाएगा? इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, रियलमी के प्रोडक्ट डिजाइनर वैंग वाई डेरेक ने इस फोन को जल्द ही लॉन्च किए जाने की ओर इशारा दिया था।

एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, रियलमी एक्स2 प्रो एक साथ ही एशियाई और यूरोपीय मार्केट में लाया जाएगा। यानी इस रियलमी फोन को भारत में लाया जाना भी तय है।

बीते महीने रियलमी ने चीनी मार्केट में चार रियर कैमरे और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर वाले रियलमी एक्स2 को उतारा था। स्मार्टफोन दिसंबर महीने में इस हैंडसेट को भारत में Realme XT 730G के नाम से आएगा।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.