Realme X में होगा 48 मेगापिक्सल सेंसर, स्पेसिफिकेशन हुए लीक

Realme अपने फोन के पक्ष में माहौल बनाने के लिए Weibo पर एक के बाद दूसरा टीज़र ज़ारी कर रही है। ताज़ा टीज़र से पता चला है कि Realme X में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर होगा।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Realme X में होगा 48 मेगापिक्सल सेंसर, स्पेसिफिकेशन हुए लीक
ख़ास बातें
  • Realme X में पिछले हिस्से पर दो सेंसर होंगे
  • रियलमी एक्स और रियलमी एक्स यूथ एडिशन TENAA पर लिस्ट
  • Realme X, Realme X Youth Edition 15 मई को होंगे लॉन्च
Realme X और Realme X Youth Edition अगले हफ्ते चीनी मार्केट में लॉन्च किए जाएंगे। इस बीच दोनों ही फोन को चीनी रेगुलेटर वेबसाइट TENAA पर लिस्ट किया गया है जिससे सभी स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक हो गए हैं। इसके अलावा कंपनी ने पुष्टि कर दी है कि Realme X में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर होगा। यह सेंसर इन दिनों मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में बेहद ही लोकप्रिय है। TENAA लिस्टिंग से पता चला है कि फोन में 6.5 इंच का बिना नॉच वाला डिस्प्ले, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और 3,680 एमएएच की बैटरी होगी।

Realme अपने फोन के पक्ष में माहौल बनाने के लिए Weibo पर एक के बाद दूसरा टीज़र ज़ारी कर रही है। ताज़ा टीज़र से पता चला है कि Realme X में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर होगा। सेंसर एफ/ 1.7 अपर्चर के साथ आएगा और यह सुपर नाइट सीन मोड को सपोर्ट करेगा। Realme ने हाल ही में जानकारी दी थी कि Realme X में पॉप-अप सेल्फी कैमरा होगा और यह 91.6 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आएगा। ज्ञात हो कि Realme X और Realme X Youth Edition चीनी मार्केट में 15 मई को लॉन्च किए जाएंगे।

इसके अलावा रियलमी एक्स और रियलमी एक्स यूथ एडिशन को TENAA पर लिस्ट किया गया है। तस्वीरों से प्रतीत होता है कि Realme X के डिस्प्ले में कोई नॉच नहीं होगा। पिछले हिस्से पर डुअल कैमरा सेटअप को जगह मिली है और यह ग्रेडिएंट बैकपैनल से लैस है। हैंडसेट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। वहीं, Realme X Youth Edition वाटरड्रॉप नॉच, डुअल कैमरा सेटअप और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा।
 
realmex

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रियलमी एक्स को एंड्रॉयड पाई पर आधारित कलरओएस 6 ओएस और 6.5 इंच के फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले के साथ लिस्ट किया गया है। इस फोन का मॉडल नंबर RMX1901 है। इसमें 2.2 गीगाहर्ट्ज़ का ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है और 4 जीबी रैम हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है।

TENAA लिस्टिंग से पता चला है कि Realme X में पिछले हिस्से पर दो सेंसर होंगे। 48 मेगापिक्सल का सेंसर जुगलबंदी में 5 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ काम करेगा। इसमें 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी सेंसर होगा। इसे ब्लैक, ब्लू और व्हाइट रंग में उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी बैटरी 3,680 एमएएच की होने का दावा है।

अब बात Realme X Youth Edition की। इस फोन को RMX1851 मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया है। इसमें 6.3 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। फोन 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज विकल्प में आएगा।

इसे 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के डुअल रियर कैमरा सेटअप व 25 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ लिस्ट किया गया है। लिस्टिंग में 3,960 एमएएच की बैटरी का ज़िक्र है। इन स्पेसिफिकेशन से साफ है कि Realme X Youth Edition वाकई में भारत में लॉन्च किए जा चुके Realme 3 Pro का चीनी वेरिएंट है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी