Realme X होगा 15 मई को लॉन्च, Realme X Youth Edition से भी उठेगा पर्दा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Realme X  होगा 15 मई को लॉन्च, Realme X Youth Edition से भी उठेगा पर्दा
ख़ास बातें
  • Realme X में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर होने की जानकारी
  • Realme X में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा होगा
  • Realme X Youth Edition वाकई में रियलमी 3 प्रो का चीनी वेरिएंट है
Realme ने ऐलान किया है कि वह 15 मई को चीन की राजधानी बीजिंग में अपने Realme X स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। इसके साथ कंपनी चीनी मार्केट में कदम भी रख देगी। चीनी मार्केट में Realme X के साथ Realme X Youth Edition को भी लाया जाएगा। पुराने दावों के मुताबिक, रियलमी एक्स यूथ एडिशन वाकई में Realme 3 Pro का ही दूसरा नाम है। दूसरी तरफ, Realme द्वारा Realme X को भारतीय मार्केट में भी लाने की जानकारी सामने आई है।

आधिकारिक Realme Weibo हैंडल से जानकारी दी गई कि Realme X को एक इवेंट में 15 मई को लॉन्च किया जाएगा। चीनी मार्केट में रियलमी ब्रांड का यह पहला हैंडसेट होगा। मार्केट में कंपनी रियमली एक्स को कई लॉन्च ऑफर्स के साथ ला रही है।

कंपनी के आधिकारिक वीबो पोस्ट से Realme X Lite या Realme X Youth Edition के बारे में कुछ नहीं पता चल पाया है। माना जा रहा है कि यह Realme 3 Pro (रिव्यू) का ही चीनी अवतार है और इसे हाल ही में TENAA पर रियलमी एक्स के साथ लिस्ट किया गया था।
 

Realme X स्पेसिफिकेशन, कीमत (उम्मीदें)

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Realme X रियलमी एक्स में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर होगा। यह पॉप-अप सेल्फी कैमरे और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आ सकता है। फोन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन होने का दावा है। यह VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस होगा, लेकिन बैटरी क्षमता को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

कैमरा डिपार्टमेंट में Realme X में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा होगा। इसके साथ 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया जाएगा। अफसोस कि अभी तक फ्रंट कैमरे के रिजॉल्यूशन और किसी सॉफ्टवेयर फीचर के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। लीक में एक बार फिर दोहराया गया है कि रैम और स्टोरेज पर आधारित इस फोन के तीन वेरिएंट होंगे।

शुरुआती वेरिएंट 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। इसकी कीमत 1,599 चीनी युआन (करीब 16,500 रुपये) हो सकती है। 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट क्रमशः 1,799 चीनी युआन (करीब 18,500 रुपये) और 1,999 चीनी युआन (करीब 20,600 रुपये) में मिलेंगे।
 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT