Realme X और Realme X Lite 15 मई को हो सकते हैं लॉन्च

Realme X को बीजिंग में 15 मई को लॉन्च किया जाएगा। Realme 3 Pro को भी लॉन्च किया जाना है लेकिन इसका नाम Realme X Lite हो सकता है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Realme X और Realme X Lite 15 मई को हो सकते हैं लॉन्च
ख़ास बातें
  • रिपोर्ट के मुताबिक, Realme X में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर होगा
  • पॉप-अप सेल्फी कैमरे और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा Realme X
  • Realme X में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा होगा
बीते महीने चीनी सर्टिफिकेशन साइट TEENA पर Realme के दो फोन Realme X और Realme 3 Pro लिस्ट हुए थे। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि रियलमी के ये हैंडसेट जल्द ही चीन में लॉन्च होंगे। अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Realme X और Realme 3 Pro को चीनी मार्केट में आधिकारिक तौर पर 15 मई को पेश किया जाएगा। बीजिंग में होने वाले एक इवेंट में इन दोनों फोन से पर्दा उठाया जाएगा। बता दें कि रियलमी 3 प्रो भारतीय मार्केट में पहले ही आ चुका है। दावा किया गया है कि चीनी मार्केट में Realme X की प्री-बुकिंग 5 मई से शुरू हो जाएगी।

कुछ दिन पहले पॉप-सेल्फी कैमरे और बिना नॉच वाले डिस्प्ले से लैस एक Realme फोन का वीडियो टीज़र साझा किया गया था। बाद में बताया गया कि यह Realme X है। इस फोन को TENAA पर RMX1901 मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया था। यह ग्रेडिएंट फिनिश से लैस है। IndiaShopps की रिपोर्ट के मुताबिक, Realme X को बीजिंग में 15 मई को लॉन्च किया जाएगा। Realme 3 Pro को भी लॉन्च किया जाना है लेकिन इसका नाम Realme X Lite हो सकता है।
 

Realme X स्पेसिफिकेशन, कीमत (उम्मीदें)

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Realme X रियलमी एक्स में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर होगा। यह पॉप-अप सेल्फी कैमरे और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आ सकता है। फोन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन होने का दावा है। यह VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस होगा, लेकिन बैटरी क्षमता को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

कैमरा डिपार्टमेंट में Realme X में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा होगा। इसके साथ 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया जाएगा। अफसोस कि अभी तक फ्रंट कैमरे के रिजॉल्यूशन और किसी सॉफ्टवेयर फीचर के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। लीक में एक बार फिर दोहराया गया है कि रैम और स्टोरेज पर आधारित इस फोन के तीन वेरिएंट होंगे।

शुरुआती वेरिएंट 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। इसकी कीमत 1,599 चीनी युआन (करीब 16,500 रुपये) हो सकती है। 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट क्रमशः 1,799 चीनी युआन (करीब 18,500 रुपये) और 1,999 चीनी युआन (करीब 20,600 रुपये) में मिलेंगे। फोन को अभी चीनी मार्केट में उतारा जा रहा है। फिलहाल, भारत को लेकर जानकारी नहीं मिली है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.