Realme X गीकबेंच पर लिस्ट, 8 जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर होने का खुलासा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Realme X गीकबेंच पर लिस्ट, 8 जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर होने का खुलासा
ख़ास बातें
  • पता चला है कि Realme X में पिछले हिस्से पर दो सेंसर होंगे
  • Realme X में पॉप-अप सेल्फी सेंसर होगा
  • इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस होगा रियलमी एक्स
Realme X को चीनी मार्केट में 15 मई को लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ Realme X Youth Edition को भी पेश किया जाएगा। लॉन्च से पहले RMX1901 मॉडल नंबर वाले Realme स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ Geekbench पर लिस्ट किया गया है। पुरानी रिपोर्ट और TENAA लिस्टिंग के मुताबिक, RMX1901 मॉडल नंबर वाला हैंडसेट Realme X ही है। Realme के अगले स्मार्टफोन को बेंचमार्क साइट एंड्रॉयड पाई, 8 जीबी रैम और ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ लिस्ट किया गया है।

Realme X की गीकबेंच साइट लिस्टिंग से साफ है कि इस फोन में स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर होगा। यह चौंकाने वाली बात है कि क्योंकि पुरानी रिपोर्ट में Realme X में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर होने का ज़िक्र था। इसके अलावा गीकबेंच पर 8 जीबी रैम के ज़िक्र से इशारा मिलता है कि मार्केट में रियलमी एक्स का 8 जीबी रैम वेरिएंट भी लाया जा सकता है। इसके अलावा Realme X को 4 जीबी वेरिएंट के साथ TENAA पर लिस्ट किया गया था।

अगर Realme X की गीकबेंच लिस्टिंग सटीक है तो रियलमी एक्स और Realme X Youth Edition में स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर ही होंगे। गौर करने वाली बात है कि TENAA लिस्टिंग में Realme X (RMX1901) और Realme X Youth Edition ऊर्फ Realme 3 Pro (RMX1851) में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर होने के बारे में पता चला था।

कंपनी ने हाल ही में पुष्टि की थी कि Realme X में पॉप-अप सेल्फी सेंसर होगा और यह 91.6 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आएगा। इसके अलावा हैंडसेट इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने का भी टीज़र ज़ारी हो चुका है।

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, रियलमी एक्स को TEENA पर एंड्रॉयड पाई पर आधारित कलरओएस 6 ओएस और 6.5 इंच के फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले के साथ लिस्ट किया गया है। लिस्टिंग से पता चला है कि Realme X में पिछले हिस्से पर दो सेंसर होंगे। 48 मेगापिक्सल का सेंसर जुगलबंदी में 5 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ काम करेगा। इसमें 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी सेंसर होगा। इसे ब्लैक, ब्लू और व्हाइट रंग में उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी बैटरी 3,680 एमएएच की होने का दावा है।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT