Realme U1 आज होगा भारत में लॉन्च, हीलियो पी70 प्रोसेसर है इसमें

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Realme U1 आज होगा भारत में लॉन्च, हीलियो पी70 प्रोसेसर है इसमें

Realme U1 आज होगा भारत में लॉन्च

ख़ास बातें

  • Realme U1 की सबसे अहम खासियत होगी सेल्फी कैमरा
  • दुनिया का पहला मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर वाला फोन होगा रियलमी यू1
  • Realme U1 को Amazon इंडिया पर बेचा जाएगा
Oppo के सब ब्रांड Realme का नया स्मार्टफोन Realme U1 आज भारत में लॉन्च होगा। नई दिल्ली में आयोजित लॉन्च इवेंट की शुरुआत दोपहर 12:30 बजे से होगी। कंपनी ने पहले ही खुलासा कर दिया था कि रियलमी यू1 में मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। चिपसेट के अलावा Realme U1 के फ्रंट पैनल पर वाटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच होगा। रियलमी ब्रांड का यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट Amazon.in पर बेचा जाएगा। Realme U1 एक सेल्फी-केंद्रित स्मार्टफोन होगा।
 

Realme U1 की भारत में कीमत और उपलब्धता

भारत में Realme U1 की उपलब्धता और हैंडसेट के दाम से फिलहाल पर्दा उठना अभी बाकी है। लॉन्च इवेंट के दौरान रियलमी यू1 की कीमत, उपलब्धता और लॉन्च ऑफर का पता चलेगा। Realme U1 की भारत में कीमत 10,000 से 15,000 रुपये के बीच होने की उम्मीद है। बता दें कि लॉन्च के बाद रियलमी ब्रांड का यह हैंडसेट अमेजन इंडिया पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।
 

Realme U1 स्पेसिफिकेशन

कंपनी पहले ही इस बात को कंफर्म कर चुकी है कि रियलमी यू1 दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जो मीडियाटेक हीलियो पी70 चिपसेट से लैस होगा। मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर के साथ एआरएम माली-जी72 एमपी3 जीपीयू होगा। मीडियाटेक ने दावा किया है कि हीलियो पी60 की तुलना में नए प्रोसेसर की परफॉर्मेंस 13 प्रतिशत ज्यादा होगी।

रियलमी ने एक ट्वीट करके दावा किया कि Realme U1 में मौज़ूद हीलियो पी70 प्रोसेसर, स्नैपड्रैगन 636 और हाइसिलिकॉन किरिन 710 प्रोसेसर से ज्यादा पावरफुल है। अपने इस दावे को दम देने के लिए ट्वीट में अंतूतू बेंचमार्क टेस्ट के स्कोर भी साझा किए गए हैं। रियलमी की मानें तो AnTuTu बेंचमार्क वी7 टेस्ट में बाकी दोनों की प्रोसेसर की तुलना में सर्वाधिक 1,45,021 प्वाइंट मिले। स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर ने 1,15,611 प्वाइंट हासिल किया और किरिन 710 प्रोसेसर ने 1,39,974 प्वाइंट। Realme ने अपने रियलमी यू1 हैंडसेट से लिए गए कुछ सेल्फी शॉट्स भी साझा किए हैं। इस स्मार्टफोन में 296 फेसियल रिकग्निशन प्वाइंट होने की बात की गई है जिससे बेहतर सेल्फी पोर्ट्रेट आएंगे।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT