Realme 2 Pro, Realme 2 और Realme C1 हो सकते हैं महंगे

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Realme 2 Pro, Realme 2 और Realme C1 हो सकते हैं महंगे

ख़ास बातें

  • कमज़ोर होते रुपये के कारण Realme पर बढ़ा दबाव
  • अब तक कंपनी ने मार्केट में कुल चार स्मार्टफोन उतारे हैं
  • दिवाली के बाद Realme ब्रांड के हैंडसेट के दाम पर आ सकता है फैसला
चीनी कंपनी Oppo ने खास भारतीय मार्केट के लिए Realme ब्रांड को उतारा था। शुरुआत में सिर्फ ऑनलाइन मार्केट पर ध्यान केंद्रित रखने के लिए पेश किए गए इस सब-ब्रांड का एक ही मकसद है, किफायती दाम में दमदार हैंडसेट। इस वजह से Realme Mobiles की काफी तारीफ भी हुई। लेकिन कमज़ोर होते रुपये का असर कंपनी की इस रणनीति पर पड़ने वाला है। रियलमी ब्रांड के सीईओ माधव शेठ ने इशारों में कहा है कि अगर कंपनी मौज़ूदा कीमतों पर बने रहने का कोई तरीका नहीं निकाल पाती है तो रियलमी ब्रांड के स्मार्टफोन की कीमतों में दिवाली के बाद बढ़ोतरी हो सकती है। इसके अलावा उन्होंने एक नए  Realme फोन में ओप्पो की अपनी VOOC चार्जिंग टेक्नोलॉजी होने का टीज़र भी दिया है।

शेठ ने शुक्रवार को ट्विटर के ज़रिए खुलासा किया कि कमज़ोर होते रुपये के मद्देनज़र Realme अपने स्मार्टफोन की कीमतों को अपग्रेड कर सकती है। उन्होंने कहा, 'हम दिवाली के बाद इस समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे।' हालांकि, अभी कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है। कंपनी की कोशिश तो कीमतों में बढ़ोतरी नहीं करने की ही होगी।

कीमतें बढ़ जाने से ग्राहकों को निराशा तो होगी ही, साथ में रियलमी ब्रांड के हैंडसेट की सेल में गिरावट भी दर्ज हो सकती है। अब Realme 2 Pro (रिव्यू) को ही ले लीजिए। यह फोन मिड-रेंज सेगमेंट के स्पेसिफिकेशन के साथ आता है, लेकिन इसके शुरुआती वेरिएंट का दाम बजट रेंज के आसपास है। शायद इस वजह से रियलमी 2 प्रो ने Xiaomi, Asus और Nokia जैसे ब्रांड के हैंडसेट को सेल के सीज़न में मजबूत चुनौती दी। अगर कंपनी Realme 2 Pro की कीमत में बदलाव करती है तो इसकी कीमत उतनी लुभावनी नहीं रह जाएगी। खासकर यह ब्रांड नया है, ऐसे में ग्राहक ज़्यादा पैसे नहीं खर्चना चाहेंगे।

अगर कंपनी ऐसा करती है तो यह कोई अनदेखा फैसला नहीं होगा। इससे पहले Xiaomi ने अपने लोकप्रिय Xiaomi Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन की कीमत 1,000 रुपये बढ़ाई थी और 55 इंच वाले Mi TV 4 smart LED TV को 5,000 रुपये महंगा कर दिया था। ऐसा कमज़ोर होते हुए रुपये के कारण किया गया था। इसके अलावा Redmi 6A और Redmi 6 की मौज़ूदा कीमत लॉन्च प्राइस है। इसे आने वाले महीनों में महंगा कर दिया जाएगा।

वहीं, ट्विटर पर एक यूज़र के सवाल के जवाब में माधव शेठ ने इशारों में कहा कि जल्द ही ओप्पो की वूक चार्जिंग तकनीक से लैस Realme का नया स्मार्टफोन आ सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी