Realme के 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन की पहली झलक मिलेगी 8 अगस्त को

Realme के 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन में होंगे चार रियर कैमरे। इसमें सैमसंग के नए सेंसर का हो सकता है इस्तेमाल।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Realme के 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन की पहली झलक मिलेगी 8 अगस्त को
ख़ास बातें
  • Samsung का नया 64-megapixel ISOCELL GW1 सेंसर हो सकता है इस फोन में
  • रियलमी का 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन सबसे पहले भारत में होगा लॉन्च
  • 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन की बॉडी का डिज़ाइन अभी भी रहस्य है
हमें पहले से पता है कि Realme एक फ्लैगशिप कैमरा फोन पर काम कर रही है। इसमें 64 मेगापिक्सल का सेंसर होने का दावा किया गया है। ऐसा लगता है कि इंतज़ार की घड़ी अब खत्म होने वाली है। कंपनी ने ऐलान किया है कि वह भारत में 64 मेगापिक्सल क्वाड कैमरा स्मार्टफोन टेक की झलक अगले हफ्ते देगी। इवेंट 8 अगस्त को नई दिल्ली में आयोजित होगा। कंपनी ने इसे "कैमरा इनोवेशन" इवेंट का नाम दिया है। 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन कंपनी का पहला चार रियर कैमरे वाला फोन भी होगा। देखा जाए तो पहली बार रियलमी डुअल कैमरा सेटअप से आगे बढ़ेगी। हमें पहले से पता है कि रियलमी का 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन सबसे पहले भारतीय मार्केट में ही लॉन्च होगा।

हमें अभी Realme 64-Megapixel Smartphone के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं मिली है। रियलमी द्वारा भेजे गए टीज़र इमेज पर गौर करें तो इसमें चार लेंस नज़र आ रहे हैं और यहां पर “64MP” लिखा है। इस फोन के नाम के बारे में कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है। यह फोन कंपनी की मौज़ूदा एक्स सीरीज़ का हिस्सा होगा या कंपनी नई सीरीज़ से पर्दा उठाएगी। ये सारे सवाल अभी भी बने हुए हैं।

बीते महीने ही कंपनी ने वीबो पर एक टीज़र इमेज जारी किया था जिसमें सिर्फ कैमरा सेक्शन को दिखाया गया था। रियलमी इंडिया के इनवाइट में भी इसी सेक्शन को दिखाया गया है। इसलिए 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन की बॉडी का डिज़ाइन अभी भी रहस्य है। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव शेठ ने पहले ही बताया था कि भारत इस स्मार्टफोन को पाने वाला पहला देश होगा। संभवतः यह Samsung के नए 64-megapixel ISOCELL GW1 सेंसर के साथ आने वाला दुनिया का पहला फोन होगा।

नया सेंसर कई अनोखे फीचर के साथ आता है। रियलमी इंडिया के सीईओ ने पहले ही 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले रियलमी के प्रोटोटाइप फोन से ली गई कुछ तस्वीरें साझा की थीं।

फिलहाल, हमें कोई आइडिया नहीं है कि रियलमी फोन में 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे के अलावा कौन-कौन से सेंसर इस्तेमाल होंगे। संभव है कि टेलीफोटो लेस, अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और टीओएफ कैमरे को इस्तेमाल किया जाए। फोन के बाकी स्पेसिफिकेशन भी अभी रहस्य ही हैं। उम्मीद है कि 8 अगस्त को होने वाले कंपनी के इस इवेंट में रियलमी के इस फोन से जुड़े कई सवालों के जवाब मिल जाएंगे।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

रॉयडन सरेजो

रॉयडन सरेजो ज़ुबान से फिट होने का शौक रखते हैं। टेक की दुनिया का ... और भी »

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
रॉयडन सरेजो को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी