Realme 5 Pro में कितना दम? पहली नज़र में...

Realme 5 Pro First Impressions in Hindi: हमने रियलमी 5 प्रो के साथ कुछ समय बिताया है तो आइए आपको इसके बारे में जानकारी मुहैया कराते हैं...

Realme 5 Pro में कितना दम? पहली नज़र में...

Realme 5 Pro में कितना दम? पहली नज़र में...

ख़ास बातें
  • रियलमी 5 प्रो की कीमत भारत में 13,999 रुपये से शुरू होगी
  • Realme 5 Pro की बिक्री होगी फ्लिपकार्ट पर
  • स्नैपड्रैगन 712 चिपसेट से लैस है रियलमी 5 प्रो
विज्ञापन
Oppo के सब-ब्रांड रियलमी ने Realme 5 और Realme 5 Pro स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। रियलमी 5 और रियलमी 5 प्रो दोनों ही हैंडसेट चार रियर कैमरे से लैस हैं जो ग्राहकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे। रियलमी ब्रांड के दोनों ही फोन इस प्राइस सेगमेंट में आने वाले अपने प्रतिद्धंदी Xiaomi हैंडसेट से मुकाबले करेंगे। हमने रियलमी 5 प्रो के साथ कुछ समय बिताया है तो आइए आपको इसके बारे में जानकारी मुहैया कराते हैं...

आश्चर्यजनक बात है कि Realme 5 Pro स्मार्टफोन रियलमी 5 की तुलना में थोड़ा छोटा है, लेकिन यह हमारे लिए कोई समस्या नहीं है क्योंकि इसे संभालना आसान है। रियलमी 5 प्रो को एक हाथ से इस्तेमाल करना मुश्किल नहीं है। भले ही यह ग्लॉसी लगता है लेकिन हाथ में पकड़ने पर यह बिल्कुल भी फिसलता नहीं है। फोन का वज़न 184 ग्राम है जिसे आसानी से मैनेज किया जा सकता है।  


Realme 5 Pro के पिछले हिस्से पर एब्सट्रैक्ट एंगुलर लाइन देखने को मिलती हैं। बैक पैनल की फिनिश की बात करें तो कुल मिलाकर आपको स्मूथ टेक्स्चर मिलेगा। हमारे पास रियलमी 5 प्रो का क्रिस्टल ग्रीन यूनिट है जिसके ऊपरी हिस्से में एमराल्ड ग्रीन और निचले हिस्से में सफायर ब्लू रंग का इस्तेमाल हुआ है। इसके अलावा एक स्पार्कलिंग ब्लू कलर वेरिएंट भी है जिसमें समान पैटर्न का इस्तेमाल हुआ है लेकिन इसके ऊपरी हिस्से में पर्पल और निचले हिस्से में लाइट ब्लू कलर है।

रियलमी 5 प्रो की फिनिश काफी प्रभावशाली है। अब अगर इसकी कीमत की बात करें तो रियलमी 5 प्रो की कीमत भारत में 13,999 रुपये से शुरू होगी। यह दाम 4 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। इस फोन के 6 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का दाम 14,999 रुपये है। स्मार्टफोन का सबसे पावरफुल वेरिएंट 8 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। इसे 16,999 रुपये में बेचा जाएगा।
 
realme5pro

यूनिट पर पहले से प्री-अप्लाई हुए एडहेसिव स्क्रीन गार्ड कई ग्राहकों को यह पसंद आ सकता है। फोन के निचले हिस्से में थोड़ा बॉर्डर मिलेगा लेकिन  स्क्रीन के ऊपरी हिस्से और किनारों में बॉर्डर ज्यादा नहीं है। 16 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा को वाटरड्रॉप नॉच में जगह मिली है।

रियलमी ने बताया कि सिक्योरिटी के लिए फोन के फ्रंट पैनल पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल हुआ है। रियलमी 5 प्रो में 6.3 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) डिस्प्ले है। फोन के साथ कुछ समय बिताने पर हमने पाया कि स्क्रीन विविड और ब्राइट है। टेक्स्ट और आइकन क्रिस्प लगते हैं और कलर्स भी गहरे थे। कुल मिलाकर हमने जो देखा हमें पसंद आया, लेकिन रिव्यू के लिए हमें फोन के साथ अधिक समय बिताना होगा।

हमने फोन में यूआई आइकन, टेक्स्ट, स्पेसिंग और जनरल डिज़ाइन को नोटिस किया। नोटिफिकेशन शेड में इंटीग्रेटेड क्विक नोटिफिकेशन, सेटिंग्स ऐप और टॉस्क स्विचर सभी स्लिक लगे। फोन में 10 से अधिक फर्स्ट एंड थार्ड पार्टी ऐप्स भी दिखाई दिए। रियलमी 5 प्रो में दाहिनी ओर पावर बटन और बायीं ओर वॉल्यूम बटन मिलेगा।

फोन में निचले हिस्से पर 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और सिंगल स्पीकर मिलेगा। फोन के ऊपरी हिस्से में सेकेंडरी माइक्रोफोन के अलावा कुछ भी नहीं है। सिम-ट्रे फोन के बायीं ओर हैं और इसमें दो नैनो-सिम और माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग-अलग स्लॉट हैं। सिल्वर-रिंग में फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह मिली है।

अब बात रियलमी 5 प्रो के कैमरा सेटअप की। रियलमी 5 प्रो में चार रियर कैमरे हैं। प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। यह फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस और एफ/ 1.8 अपर्चर के साथ आता है। इसके साथ एफ/ 2.25 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर है। इसमें 119 डिग्री वाइड-एंगल लेंस भी है। क्वाड कैमरा सेटअप में एक्सट्रीम क्लोज-अप के लिए 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और पोर्टेट शॉट्स के लिए 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी है।

इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन भी इस फोन का हिस्सा है। एलईडी फ्लैश को कैमरा मॉड्यूल के बाहर जगह मिली है। इस कीमत में फोन में टेलीफोटो लेंस नहीं दिया गया है यह बात समझ में आती है।

रियलमी 5 प्रो में क्वालकॉम के नए स्नैपड्रैगन 712 चिपसेट है। रियलमी ने कहा कि स्टोरेज चिप के लिए यूएफएस 2.1 स्टैंडर्ड का इस्तेमाल हुआ है। रियलमी 5 प्रो में 4035 एमएएच की बैटरी है जो VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग टेक को सपोर्ट करती है। रिटेल बॉक्स में 20 वॉट का चार्जर मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिए डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11एसी और ब्लूटूथ 5.0 मिलेगा। हम रिव्यू में आपको कैमरा, सॉफ्टवेयर, परफॉर्मेंस, डिस्प्ले क्वालिटी, बैटरी लाइफ समेत अन्य फीचर्स के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराएंगे।
  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Looks good, easy to handle
  • Strong overall performance
  • Impressive photo quality in daylight
  • Very fast charging
  • कमियां
  • Average battery life
  • Camera app UI needs improvement
डिस्प्ले6.30 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा48-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम4 जीबी
स्टोरेज64 जीबी
बैटरी क्षमता4035 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 9 Pie
रिज़ॉल्यूशन1080x2340 पिक्सल
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Nothing Ear 3 TWS ईयरफोन जल्द होंगे लॉन्च! कंपनी ने शेयर किया टीजर
  2. 6GB रैम, 5000mAh बैटरी वाले बजट स्मार्टफोन Poco C61 की सेल आज से शुरू, यहां से खरीदें
  3. OnePlus Ace 3 Pro 100W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा! लॉन्च से पहले स्पेसिफिकेशन्स लीक
  4. Xiaomi SU7 इलेक्ट्रिक सेडान लॉन्च, सिंगल चार्ज में 810 किमी रेंज, जानें क्या कुछ है खास
  5. Hyundai Ioniq 5 EV ने मचाया धमाल! 2.60 लाख यूनिट्स बिके, भारत में इतने लोगों ने खरीदा
  6. Ather Rizta ई-स्कूटर में नहीं मिलेगा स्पीकर, लेकिन कंपनी लॉन्च कर रही है एक स्मार्ट हेलमेट
  7. Realme C65 फोन 5000mAh बैटरी, 45W फास्ट चार्जिंग के साथ 4 अप्रैल को होगा लॉन्च, Galaxy S22 जैसा है डिजाइन!
  8. 27 हजार प्रकाशवर्ष दूर मौजूद विशालकाय Black Hole के मैग्नेटिक फील्ड ने वैज्ञानिकों को चौंकाया!
  9. Google Pixel 9 के रेंडर हुए लीक, नहीं होगा पेरिस्कोप लेंस, XL मॉडल करेगा इस साल वापसी
  10. Vivo V40 SE 5G लॉन्च से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर हुआ लिस्ट, ये हैं सभी स्पेसिफिकेशन्स
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »