Realme 2 Pro 27 सितंबर को हो सकता है भारत में लॉन्च

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Realme 2 Pro 27 सितंबर को हो सकता है भारत में लॉन्च

ख़ास बातें

  • Realme 2 Pro के लिए कंपनी ने भेजे मीडिया इनवाइट
  • नए चिसपेट के साथ लॉन्च हो सकता है Realme 2 Pro
  • 6 जीबी रैम के साथ लॉन्च हो सकता है रियलमी 2 प्रो
हैंडसेट निर्माता कंपनी Oppo के सब ब्रांड Realme ने 27 सितंबर को आयोजित इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। रियलमी ने इवेंट से संबंधित जानकारी से फिलहाल पर्दा नहीं उठाया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी भारत में Realme 2 Pro को लॉन्च कर सकती है। नया स्मार्टफोन पिछले महीने भारत में लॉन्च हुए Realme 2 का अपग्रेड वर्जन हो सकता है। Realme 2 की तरह रियलमी 2 प्रो सस्ता वेरिएंट नहीं होगा। भारत में रियलमी 2 की कीमत 8,990 रुपये है। बेहतर और फास्ट परफॉर्मेंस के लिए Realme के अगले स्मार्टफोन में नए चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। Realme 1 और Realme 2 की तरह नए हैंडसेट के बैक पैनल पर भी डायमंड-कट इफेक्ट देखने को मिल सकता है।

Realme 2 Pro के लिए भेजे गए मीडिया इनवाइट में "We are back 2 surprise you." लिखा नजर आ रहा है। गौर करने वाली बात यह है कि इनवाइट में  "2", "Pr" और "o" शब्द को लाल कलर से हाइलाइट किया गया है। रियलमी 2 के मुकाबले नए रियलमी 2 प्रो को अपग्रेड और बेहतर बनाया जाएगा। शुरुआती रिपोर्ट की मुताबिक, कंपनी Realme 2 में दिए स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर के बजाय नए स्मार्टफोन की बेहतर परफॉर्मेंस के लिए नए चिपसेट का इस्तेमाल करेगी। Realme 1 की तरह Realme 2 Pro भी 6 जीबी रैम वेरिएंट के साथ लॉन्च हो सकता है। कंपनी नए ऑप्टिकस की मदद से फोटोग्राफी के अनुभव को बेहतर बनाने की कोशिश करेगी। Realme 2 Pro में नया डिस्प्ले पैनल देखने को मिलेगा। आइए अब आपको भारत में पिछले महीने लॉन्च हुए रियलमी 2 के स्पेसिफिकेशन के बारे में बताते हैं।
 

Realme 2 स्पेसिफिकेशन

याद करा दें कि, डुअल सिम रियलमी 2 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.1 पर चलेगा। इसमें 6.2 इंच का एचडी+ (720x1520 पिक्सल) इन-सेल पैनल है। यह 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला है। स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 88.8 प्रतिशत है। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। रैम और स्टोरेज पर आधारित दो वेरिएंट हैं- 3 जीबी रैम/32 जीबी और 4 जीबी/ 64 जीबी। दोनों ही वेरिएंट में 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो Realme 2 में पिछले हिस्से पर हॉरीजॉन्टल डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर एफ/2.2 है। जुगलबंदी के लिए एफ/2.4 अपर्चर वाला 2 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। फ्रंट पैनल पर एफ/2.2 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, ग्लोनास, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। स्मार्टफोन में 4,230 एमएएच की बैटरी दी गई है। रियलमी 2 एक्लेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, फेस अनलॉक सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर के साथ आता है। फोन का डाइमेंशन 156.2x75.6x8.2 मिलीमीटर है और वज़न 168 ग्राम।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT