Realme 2 Pro में होंगे 8 जीबी रैम, Flipkart होगा बिक्री का ठिकाना

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Realme 2 Pro में होंगे 8 जीबी रैम, Flipkart होगा बिक्री का ठिकाना

ख़ास बातें

  • पहले Realme 2 Pro का टीज़र वीडियो ज़ारी किया गया था
  • Realme 2 Pro में पिछले हिस्से पर होगा फिंगरप्रिंट सेंसर
  • Realme 2 Pro मेंं एंड्रॉयड 8.1 ओरियो की मौज़ूदगी की पुष्टि
Realme 2 Pro से भारत में 27 सितंबर को पर्दा उठ जाएगा। लेकिन आधिकारिक तौर पर लॉन्च किए जाने से कुछ दिन पहले ही जानकारी सामने आई है कि यह फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर से लैस होगा। यह खुलासा बेंचमार्क साइट गीकबेंच की लिस्टिंग से हुआ। यह फोन हाल ही में स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए गए Realme 2 का अपग्रेड होगा। गीकबेंच लिस्टिंग से यह भी पता चला है कि Realme 2 Pro में 8 जीबी रैम होंगे। गौर करने वाली बात है कि रियलमी 2 का सबसे पावरफुल वेरिएंट 4 जीबी रैम से लैस है।

गीकबेंच की लिस्टिंग में Realme 2 Pro के लिए Oppo RMX1807 कोडनेम का इस्तेमाल हुआ है। संभव है कि यह जल्द ही लॉन्च होने वाले हैंडसेट का कोडनेम हो। लिस्टिंग में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम होने की बात की गई है। इसके अलावा एंड्रॉयड 8.1 ओरियो की मौज़ूदगी की पुष्टि भी हुई है।

वहीं, रियलमी के ट्वीट से साफ हो गया है कि Realme 2 Pro एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर मिलेगा। ज्ञात हो कि Realme 1 अमेज़न एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट था। इसके बाद रियलमी 2 आया जो एक्सक्लूसिव तौर पर Flipkart पर मिलता है।

बेंचमार्क साइट लिस्टिंग से यह भी साफ है कि सिंगल कोर और मल्टी कोर टेस्ट में रियलमी 2 प्रो हैंडसेट ने Realme 2 की तुलना में बेहद ही पावरफुल नतीजे दिए। ऐसा दोनों फोन में अलग-अलग प्रोसेसर के कारण संभव हुआ है। गीकबेंच लिस्टिंग के बारे में जानकारी सबसे पहले 91Mobiles ने दी।

इससे पहले Realme 2 Pro का टीज़र वीडियो ज़ारी किया गया था। इस टीज़र वीडियो का टाइटल है, "Proud to be Young"। इस वीडियो से रियलमी 2 प्रो में वाटरड्रॉप नॉच डिज़ाइन और वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप की पुष्टि होती है। वीडियो में हाल ही में लॉन्च किए गए Realme 2 की तुलना में ज़्यादा पावर और बेहतर परफॉर्मेंस की ओर इशारा है। इसके अलावा गेम चेजिंग अनुभव का वादा है। Realme 2 Pro में वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है, जिसकी झलक हमें Oppo A7X और Vivo V11 Pro जैसे हैंडसेट में मिल चुकी है। टीज़र वीडियो में रियलमी 2 प्रो के मैट बैक वेरिएंट की भी झलक मिलती है। स्मार्टफोन में 3.5 एमएम हेडफोन जैक है जिसे यूएसबी पोर्ट व लाउडस्पीकर ग्रिल के बगल में जगह मिली है। इस बार नए कलर वेरिेएंट भी लाए जाने की उम्मीद है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी