Realme 1 का सबसे सस्ता वेरिएंट अब नहीं बिकेगा

Realme 1 का शुरुआती वेरिएंट (3 जीबी रैम/ 32 जीबी स्टोरेज) अमेज़न इंडिया या रियलमी की वेबसाइट पर लिस्ट नहीं है। इस बीच कंपनी ने गैजेट्स 360 को पुष्टि की है कि रियलमी 1 के इस मॉडल को अब नहीं बेचा जाएगा।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Realme 1 का सबसे सस्ता वेरिएंट अब नहीं बिकेगा
ख़ास बातें
  • Realme 1 का शुरुआती वेरिएंट 3 जीबी रैम/ 32 जीबी स्टोरेज वाला है
  • रैम और स्टोरेज पर आधारित Realme 1 के तीन वेरिएंट लॉन्च किए गए थे
  • Realme 2 भी लॉन्च हो चुका है मार्केट में
Realme 1 को भारत में मई महीने में लॉन्च किया गया था। कंपनी ने इस हफ्ते ही पुराने फोन के अपग्रेड Realme 2 को लॉन्च किया। गैजेट्स 360 को पता चला है कि अब Realme 1 का शुरुआती वेरिएंट (3 जीबी रैम/ 32 जीबी स्टोरेज) अमेज़न इंडिया या रियलमी की वेबसाइट पर लिस्ट नहीं है। इस बीच कंपनी ने गैजेट्स 360 को पुष्टि की है कि रियलमी 1 के इस मॉडल को अब नहीं बेचा जाएगा।

बता दें कि रैम और स्टोरेज पर आधारित Realme 1 के तीन वेरिएंट लॉन्च किए गए थे। 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 8,990 रुपये, 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 10,990 रुपये और 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 13,990 रुपये में बेचा जाता रहा है। दूसरी तरफ, Realme 2 के दो वेरिएंट मार्केट में उतारे गए हैं- 8,990 रुपये में 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट, 10,990 रुपये में 4 जीबी रैम/ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट।

देखा जाए तो फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा रियलमी 2 में पुराने फोन की तुलना में कोई बड़ा अपग्रेड नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि रियलमी ब्रांड का नया मॉडल पुराने मॉडल की सेल में ही सेंध लगाने का काम कर सकता है। संभवतः इस वजह से कंपनी ने Realme 1 के सबसे सस्ते वेरिएंट की बिक्री बंद करने का फैसला किया है। हालांकि, कंपनी की ओर से इस संबंध में आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है।

याद रहे कि Realme को सबसे पहले भारत में ओप्पो के सब-ब्रांड के तौर पर उतारा गया था। यह एक ऑनलाइन ब्रांड है जिसे खास युवाओं को ध्यान रखकर बनाया गया है। कंपनी ने पिछले महीने ही ऐलान किया कि आगे से यह कंपनी अलग ब्रांड के तौर पर काम करेगी।

Realme 2 के लॉन्च इवेंट में कंपनी ने इशारा दिया कि जल्द ही रियलमी 2 प्रो वर्ज़न को भी लाया जाएगा। प्रो मॉडल में 6 जीबी रैम दिए जाने की संभावना है। एक ट्वीट के जवाब में Ralme India के सीआईओ माधव शेठ ने कहा कि स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर वाला एक मॉडल जल्द आ सकता है। संभवतः यह Realme 2 Pro होगा।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी