Razer Phone 2 अगले महीने 10 अक्टूबर को होगा लॉन्च

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Razer Phone 2 अगले महीने 10 अक्टूबर को होगा लॉन्च

ख़ास बातें

  • 10 अक्टूबर को अमेरिका में लॉन्च होगा Razer Phone 2
  • रेज़र फोन 2 के स्पेसिफिकेशन से नहीं उठा पर्दा
  • Razer Phone में है 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा
Razer Phone के बाद अब कंपनी Razer Phone 2 को लॉन्च करने वाली है। अगले महीने 10 अक्टूबर को रेज़र फोन 2 से पर्दा उठेगा। पिछले साल लॉन्च हुए रेज़र फोन के अपग्रेड वर्जन का आधिकारिक नाम क्या होगा, यह अभी स्पष्ट नहीं है। कंपनी द्वारा भेजे गए इनवाइट में केवल "Flagship // Gaming" लिखा नजर आ रहा है। वेबसाइट Engadget की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। रेज़र ब्रांड के नए स्मार्टफोन के लॉन्च होने से ठीक एक दिन पहले 9 अक्टूबर को गूगल न्यूयॉर्क में आयोजित इवेंट के दौरान Google Pixel 3 Series को लॉन्च करेगी। Razer Phone 2 की कीमत से फिलहाल पर्दा नहीं उठा है। पिछले साल लॉन्च हुए Razer Phone की अमेरिका में शुरुआती कीमत 699 डॉलर (लगभग 50,800 रुपये) है।

उम्मीद है कि कंपनी रेज़र फोन 2 को इसी कीमत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, Razer Phone 2 की कीमत और उपलब्धता से पर्दा तो लॉन्च इवेंट के दौरान ही उठेगा। हाल ही में Razer ब्रांड ने इस बात को कंफर्म किया था कि कंपनी जल्द अपना अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी ने साथ ही इस बात की भी इच्छा जाहिर की थी कि वह अपनी कंप्यूटर सर्विस को मोबाइल प्लेटफॉर्म पर लेकर आएगी। अनुमान लगाया जा रहा कि कंपनी के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में रेज़र गेम स्टोर और zGold वॉलेट मिल सकता है। इसके अलावा नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट और 120Hz डिस्प्ले के साथ आ सकता है। आइए एक बार नजर डालते हैं पिछले साल लॉन्च हुए Razer Phone के स्पेसिफिकेशन पर।
 

Razer Phone के स्पेसिफिकेशन और फीचर

रेज़र फोन अपने सेगमेंट का पहला फोन है जो क्वालकॉम की नई क्विक चार्ज 4+ तकनीक को सपोर्ट करता है। अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रेज़र फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम दिए गए हैं। हैंडसेट की सबसे अहम खासियत 5.72 इंच की IGZO एलसीडी अल्ट्रामोशन डिस्प्ले है। स्क्रीन का रिज़ॉल्यूशन 1440x2560 पिक्सल है। इसके ऊपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन मौज़ूद है।

रेज़र फोन में पिछले हिस्से पर 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे हैं। इनमें से एक सेंसर एफ/1.75 अपर्चर और दूसरा एफ/2.6 अपर्चर वाला है। पिछले हिस्से पर डुअल टोन एलईडी फ्लैश मॉड्यूल भी मौज़ूद है। फ्रंट पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस कैमरा है। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 2 टीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है। रेज़र फोन के कनेक्टिविटी फीचर में वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, एनएफसी, 4जी शामिल हैं। इसकी 4000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। हैंडसेट का डाइमेंशन 158.5x77.7x8 मिलीमीटर और वज़न 197 ग्राम।
डिस्प्ले5.70 इंच
प्रोसेसरक्वाड-कोर
फ्रंट कैमरा8-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1440x2560 पिक्सल
रैम8 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 7.1.1
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता4000 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT