Oppo के अंडर-डिस्प्ले कैमरा स्मार्टफोन का टीज़र ज़ारी

टीज़र वीडियो को Oppo के आधिकारिक वीबो अकाउंट से साझा किया गया है। इस में ओप्पो द्वारा बीते सालों में फ्रंट कैमरे के लिए अपनाए गए डिज़ाइन को दिखाया गया है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Oppo के अंडर-डिस्प्ले कैमरा स्मार्टफोन का टीज़र ज़ारी
ख़ास बातें
  • Oppo का यह फोन फुल-स्क्रीन डिज़ाइन के साथ आएगा
  • शंघाई में आयोजित हो रहे मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में उठेगा इस फोन से पर्दा
  • Xiaomi और Honor भी इस खास तकनीक पर काम कर रहे हैं
Oppo ने हाल ही में एक इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजे थे। इस इवेंट में कंपनी अपनी अंडर-डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी से पर्दा उठाएगी। Oppo ने अब एक छोटा सा टीज़र वीडियो ज़ारी किया है जिसमें फोन के अंडर-डिस्प्ले कैमरा की झलक मिली है। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि ओप्पो का अंडर डिस्प्ले वाला कैमरा फोन किस सीरीज़ का हिस्सा होगा। लेकिन यह पता है कि इसकी स्क्रीन टू बॉडी रेशियो ज़्यादा होगी और चारों किनारे पर लगभग ना के बराबर के बेज़ल होंगे। Oppo की अंडर डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी की आधिकारिक झलक 26 जून को शंघाई में आयोजित हो रहे मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में मिलेगी।

टीज़र वीडियो को Oppo के आधिकारिक वीबो अकाउंट से साझा किया गया है। इस में ओप्पो द्वारा बीते सालों में फ्रंट कैमरे के लिए अपनाए गए डिज़ाइन को दिखाया गया है। शुरुआत में चौड़े बेज़ल वाले फोन दिखते हैं। फिर Oppo के रोटेटिंग कैमरा मॉड्यूल, ट्रेडिशनल नॉच, वाटरड्रॉप नॉच, ओप्पो फाइंड एक्स का स्लाइडिंग कैमरा डिज़ाइन और Oppo Reno के पॉप-अप कैमरा डिज़ाइन को भी दिखाया गया है। आखिर में हमें एक ऐसे फोन की झलक मिलती है जिसमें अंडर डिस्प्ले कैमरा नज़र आता है और इसके चारों ओर रिंग ग्लो होता रहता है।

ऐसा प्रतीत होता है कि फोन फुल-स्क्रीन डिज़ाइन के साथ आएगा। किनारों पर बेहद ही पतले बेज़ल होंगे। वॉल्यूम बटन को बायीं तरफ जगह मिलेगी। वहीं, पावर बटन दायीं तरफ है। सेल्फी सेंसर के ऊपर पिक्सल आम तौर पर डिस्प्ले वाला काम करेंगे। लेकिन फ्रंट कैमरा कैमरा एक्टिवेट होते ही इसके चारों ओर रिंग ग्लो करने लगेगा।

फिलहाल, यह साफ नहीं है कि अंडर डिस्प्ले कैमरे के साथ आने वाला Oppo का यह फोन कंपनी की फाइंड सीरीज़ का हिस्सा होगा। या फिर कंपनी नई सीरीज़ का ही आगाज़ करेगी। इसके लिए हमें थोड़ा इंतज़ार करना होगा। कंपनी 26 जून को मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस शंघाई में इस खास तकनीक से पर्दा उठा लेगी।

Oppo अकेली कंपनी नहीं है जिसने अंडर-डिस्प्ले कैमरा तकनीक में रुचि दिखाई है। Xiaomi और Honor ने भी पहले ही खुलासा किया था कि वे इस खास डिज़ाइन वाले फोन पर काम कर रहे हैं।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी