Oppo का Realme 1 स्मार्टफोन आज भारत में होगा लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीम

 
Oppo का Realme 1 स्मार्टफोन आज भारत में होगा लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीम

ख़ास बातें

  • Oppo के सब-ब्रांड Realme का पहला स्मार्टफोन देगा दस्तक
  • दोपहर 12:30 बजे Realme 1 से पर्दा उठेगा
  • Realme के यूट्यूब और फेसबुक पेज पर देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग
Oppo आज अपने सब-ब्रांड Realme का पहला स्मार्टफोन Realme 1 लॉन्च करेगी। मंगलवार को दोपहर 12:30 बजे Realme 1 से पर्दा उठ जाएगा। आप चाहें तो लाइव स्ट्रीमिंग Realme के यूट्यूब और फेसबुक पेज पर देख सकते हैं। बता दें कि Realme ब्रांड भारतीय बाज़ार में 10,000 रुपये से 20,000 रुपये वाले सेगमेंट को ध्यान में रखकर स्मार्टफोन उतारेगा। Realme की अमेज़न इंडिया के साथ स्ट्रैटिजिक साझेदारी भी हुई है। Realme 1 के स्पेसिफिकेशन को लेकर बहुत ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन यह डायमंड ब्लैक डिज़ाइन में आएगा, जो पहले Oppo F7 और Oppo A3 में दिया जा चुका है।

अमेज़न इंडिया ने रियलमी 1 के लिए एक माइक्रोसाइट भी तैयार की है, जहां कुछ फीचर से पर्दा उठा है। हैंडसेट मेटल फ्रे में दिख रहा है, जिसका बैक पैनल चमकदार है और त्रिकोणीय कट वाला डिज़ाइन लेकर आया है, जैसा हीरे में दिया जाता है। Realme 1 में सिंगल रियर कैमरा है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। ओप्पो का कहना है कि Realme 1 की आफ्टर सेल्स के लिए यूज़र इसे सीधे ओप्पो के पास ला सकते हैं, जिसके देशभर में 500 से ज्यादा सर्विस सेंटर संचालित हैं।

लॉन्च पर Realme के सीईओ माधव सेठ ने बताया, ''आज के युवा ग्राहक बेहतर फोन डिज़ाइन को भी तवज्ज़ो देते हैं। हमने इस फोन के परफॉर्मेंस के साथ-साथ बिल्ड क्वॉलिटी पर भी ध्यान दिया है। कम कीमत में बेहतर देने की भरपूर कोशिश हमने की है।''   

जैसा कि हमने बताया, Realme 1 का रियर पैनल लीक हो चुका है। साथ ही इसकी कीमत Oppo A3 से मेल खा सकती है। Oppo A3 की चीन में कीमत 1,999 चीनी युआन (लगभग 21,000 रुपये) है। तय है, ओप्पो ने इस स्मार्टफोन के लिए 10,000 रुपये से लेकर 20,000 रुपये तक की कीमत को चुना होगा, जिसे वह पहले ही बता चुकी है।

डुअल सिम Oppo A3 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित कलर ओएस 5.0 पर चलता है। इसमें 6.2 इंच का फुल एचडी+ एलटीपीएस डिस्प्ले है। आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर काम करता है। फोन में 4 जीबी रैम दिए गए हैं। इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर व 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है। हैंडसेट को पावर देती है 3400 एमएएच की बैटरी।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
RealMe 1
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।