Oppo R19 और Vivo X25 में पॉप-अप कैमरे और इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने का दावा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Oppo R19 और Vivo X25 में पॉप-अप कैमरे और इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने का दावा
ख़ास बातें
  • नई जानकारी ओप्पो आर19 और वीवो एक्स25 के फैक्ट्री मोल्ड डेटा पर आधारित
  • Oppo के फोन में कैमरा यूनिट टॉप पैनल के मध्य से बाहर आएगा
  • Vivo के फोन में कैमरा टॉप पैनल में थोड़ा दायें ओर से ऊपर स्लाइड होगा
ऐसा प्रतीत होता है कि पॉप-आउट और स्लाइड आउट कैमरे वाले फोन सिर्फ 2018 तक सीमित नहीं रहेंगे। हम इसका अनुभव 2019 में भी पाएंगे। चीनी टिप्सटर ने खुलासा किया है कि 2019 में पेश किए जाने वाले Oppo R19 और Vivo X25 पॉप-आउट कैमरे और एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ आएंगे। टिप्सटर ने यह भी दावा किया है कि इन फोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा। ये इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएंगे। देखा जाए तो बीते साल नॉच की छुट्टी करने के लिए कई किस्म के प्रयोग किए गए हैं। इनमें पॉप आउट कैमरा, स्लाइडर और डुअल डिस्प्ले डिज़ाइन शामिल हैं। इन तकनीक के ज़रिए कंपनियां बहुत हद तक फुल डिस्प्ले देने में भी सफल रहीं।

चीनी टिप्सटर ने खुलासा किया है कि नई जानकारी ओप्पो आर19 और वीवो एक्स25 के फैक्ट्री मोल्ड डेटा पर आधारित है। इनमें पॉप-अप कैमरा डिज़ाइन का ज़िक्र है। Oppo के फोन में कैमरा यूनिट टॉप पैनल के मध्य से बाहर आएगा, वहीं Vivo के फोन में कैमरा टॉप पैनल में थोड़ा दायें ओर से ऊपर स्लाइड होगा। अगर ये डिवाइस वाकई में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आते हैं, तो हम भरोसे के साथ कह सकते हैं कि ये ओलेड डिस्प्ले से लैस होंगे।

वाटरड्रॉप नॉच और पंच होल कैमरे डिज़ाइन चलन में हैं। ऐसे में एज टू एज डिस्प्ले देने के लिए पॉप-अप कैमरा, स्लाइडर और डुअल डिस्प्ले के अलावा एक मात्र विकल्प है।

बीते साल Oppo ने अपने Oppo Find X में स्लाइड आउट कैमरा डिज़ाइन दिया था। इसी में फ्रंट कैमरे और अन्य सेंसर्स को जगह मिली थी। हालांकि, इस डिज़ाइन की आलोचना भी हुई। इसकी तुलना में Vivo Nex के पॉप-अप सेल्फी कैमरा डिज़ाइन को ज़्यादा भरोसेमंद माना गया।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गगन गुप्ता वीडियो और सोशल मीडिया की लत। गेमिंग का भी नशा करते हैं। और भी »
पढ़ें: English தமிழ்
 
 

ADVERTISEMENT

 
गगन गुप्ता को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी