Oppo Find X के कैमरे में होगी यह ख़ास खूबी, टीज़र से हुआ खुलासा

 
Oppo Find X के कैमरे में होगी यह ख़ास खूबी, टीज़र से हुआ खुलासा

Oppo Find X

चीनी स्मार्टफोन Oppo का आगामी Find X से पर्दा उठने ही वाला है। पेरिस के लूर्व म्यूज़ियम में 19 जून को आयोजित होने वाले आधिकारिक लॉन्च इवेंट में इसे उतारा जाएगा। टीज़र के अलावा एक नई जानकारी सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि Oppo Find X 5x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ आएगा। साथ ही फोन में फेस अनलॉक सपोर्ट किया जाएगा। स्मार्टफोन के बारे में पहले भी कुछ जानकारियां सामने आई थीं। साथ ही इसके अन्य देशों के साथ भारत में भी लॉन्च होने की उम्मीद है।

कंपनी ने चीनी सोशल साइट वीबो पर टीज़र पोस्ट किया है, जिसमें एक व्यक्ति आसमान और टेलीस्कोप की ओर देख रहा है। पोस्टर में दिए गए टेक्स्ट का अनुवाद है, ''गैलीलियो ने आकाश की ओर देखा और पूरा ब्रह्मांड अनलॉक हो गया था।'' टेक्सट से स्मार्टफोन में दिए गए 5x ऑप्टकिल ज़ूम का फीचर है, जिसे पिछले साल ओप्पो ने एमडब्ल्यूसी में शोकेस किया था। अनलॉक शब्द से इशारा मिला है कि फेस अनलॉक भी इस फोन में आ रहा है, जैसा कि अब इसे मिड-रेंज और फ्लैगशिप डिवाइस में देने का ट्रेंड है।
 
oppofindx

Oppo का 5x डुअल कैमरा ज़ूम सिस्टम पेरिस्कोप स्टाइल सेटअप होगा, जिसमें कैमरा बंप की गुंजाइश नहीं होगी। 5x डुअल कैमरा ज़ूम सिस्टम की तकनीक में जाएं तो यह प्रिज़्म के ज़रिए लाइ को डाइवर्ट करेगा व इसमें साथ देगा 90 डिग्री एंगल वाला टेलीफोटो लेंस। कंपनी का दावा है कि परिणाम के तौर पर यूज़र को 5x ज़ूम की सुविधा मिलेगी। इसमें डिजिटल ज़ूम के लिए ओप्पो की आधिकारिक इमेज फ्यूज़न तकनीक इस्तेमाल होगी। लीक हुए रेंडर में ओप्पो फाइंड X में वर्टिकल डुअल कैमरा दिखा है, जिसमें बंप नहीं है।

बता दें कि साल 2011 में ओप्पो ने फाइंड सीरीज़ का फाइंड एक्स903 से पर्दा उठाया था। 7 साल बाद अब कंपनी अपने प्रशंसकों को Oppo Find X का 'तोहफा' देने जा रही है। उम्मीद है कि नए Oppo Find X में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 6 व 8 जीबी रैम विकल्प और वर्टिकल डुअल रियर कैमरा बैक में दिया जाएगा। साथ ही एक दमदार सेल्फी कैमरा आने की भी चर्चा तेज़ है।

हाल में Find X की लीक हुई तस्वीर से इशारा मिला था कि फोन के बैक में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। इसके अलावा फोन के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं देखा गया है। इससे इशारा मिल रहा है कि कंपनी इसे इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ला सकती है। तस्वीरों में फोन बेज़ल रहित डिस्प्ले व टेक्सचर्ड बैक पैनल है। रिपोर्ट इशारा करती है कि Find X में 6.42 इंच का डिस्प्ले होगा, जो क्यूएचडी रिजॉल्यूसन होगा।

ध्यान रहे, ओप्पो ने लेटेस्ट स्मार्टफोन रियलमी 1 भारत में लॉन्च किया है। रियलमी 1 ओप्पो का बजट फोन है, जिसकी कीमत 8,990 रुपये से शुरू होती है। इसमें मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर है। साथ देते हैं 6 जीबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी का है। रियर कैमरा इसमें 13 मेगापिक्सल का दिया गया है।
आपकी राय
तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। दिल खोलकर हंसना, रोड ट्रिप और ज़िंदादिल लोग तसनीम को पसंद हैं। सिनेमा,... और भी »

संबंधित ख़बरें

 
Honor 7C
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।