Oppo Find X में मिलेगा फुल स्क्रीन अऩुभव, 'अपने' ही फोन को देगा टक्कर

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Oppo Find X में मिलेगा फुल स्क्रीन अऩुभव, 'अपने' ही फोन को देगा टक्कर

Oppo Find X

Oppo के आगामी स्मार्टफोन Find X में यूज़र को फुल स्क्रीन का एक्सपीरियंस मिल सकता है। ऐसा कंपनी हाल में लॉन्च किए गए  Vivo Nex A और Nex S को टक्कर देने के लिए कर सकती है। टीना पर ओप्पो का मॉडल पहले डुअल एज कर्व्ड डिस्प्ले के साथ देखा गया था, जैसा कि सैमसंग गैलेक्सी एज सीरीज़ के फ्लैगशिप फोन थे। हैंडसेट में 5x डुअल कैमरा ज़ूम सिस्टम हो सकता है, जो स्लिम डिज़ाइन के साथ पेरीस्कोप-स्टाइल कैमरा सेटअप होगा। ओप्पो ने 19 जून को पेरिस के लूर्व म्यूज़ियम में एक इवेंट का आयोजिन किया है, जहां इस आगामी हैंडसेट से पर्दा उठेगा।

आधिकारिक टीज़र, जिसे ओप्पो ने चीनी सोशल साइट वीबो पर पोस्ट किया है, उसमें फुल स्क्रीन अनुभव की बात सामने आई है। टीज़र में न्यूनतम बेज़ल दिख रहे हैं, जो Find X को वीवो नेक्स परिवार के हैंडसेट के करीब ले जाते हैं। कुल मिलाकर नए वीवो मॉडल की तरह अगला ओप्पो फ्लैगशिप भी अंडर डिस्प्ले सेंसर से लैस होकर आ सकता है। इसमें एलीवेटिंग सेल्फी कैमरा होगा, जो नेक्स मॉडल में पहले ही देखा जा चुका है।

पिछले हफ्ते रिपोर्ट में पता चला था कि ओप्पो ने सैमसंग को डिस्प्ले पैनल का ऑर्डर दिया था। उम्मीद लगाई गई थी कि चीनी कंपनी ऑर्डर किया हुआ डुअल एज कर्व्ड डिस्प्ले अपने फाइंड X में दे सकती है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि स्मार्टफोन डुअल एज डिस्प्ले से लैस होकर आएगा या फ्लैट पैनल से। कंपनी निश्चित तौर पर अपने नए फोन में बेहतर व्यूइंग अनुभव देने की तरफ बढ़ चुकी है।

पुरानी लिस्टिंग सुझाती है कि Oppo Find X में फ्लैगशिप स्तर की खासियतें होंगी। फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलेगा।साथ में कलर ओएस दिया जाएगा। फोन डुअल सिम सपोर्ट करेगा। Oppo Find X में 6.3 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले होगा। 2.5डी कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा इस पर रहेगी। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर काम करेगा, जिसकी सर्वादिक क्लॉक स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज़ है। सपोर्ट करेंगे एड्रीनो 630 जीपीयू और 8 जीबी रैम। इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी होगा, जिसे बढ़ाना संभव नहीं होगा।

बता दें कि साल 2011 में ओप्पो ने फाइंड सीरीज़ का फाइंड एक्स903 से पर्दा उठाया था। 7 साल बाद अब कंपनी अपने प्रशंसकों को Oppo Find X का 'तोहफा' देने जा रही है। वर्टिकल डुअल रियर कैमरा फोन के बैक में दिया जाएगा। साथ ही एक दमदार सेल्फी कैमरा आने की भी चर्चा तेज़ है।

हाल में Find X की लीक हुई तस्वीर से इशारा मिला था कि फोन के बैक में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। इसके अलावा फोन के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं देखा गया है। इससे इशारा मिल रहा है कि कंपनी इसे इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ला सकती है। तस्वीरों में फोन बेज़ल रहित डिस्प्ले व टेक्सचर्ड बैक पैनल है। रिपोर्ट इशारा करती है कि Find X में 6.42 इंच का डिस्प्ले होगा, जो क्यूएचडी रिजॉल्यूशन होगा।

ध्यान रहे, ओप्पो ने लेटेस्ट स्मार्टफोन रियलमी 1 भारत में लॉन्च किया है। रियलमी 1 ओप्पो का बजट फोन है, जिसकी कीमत 8,990 रुपये से शुरू होती है। इसमें मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर है। साथ देते हैं 6 जीबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी का है। रियर कैमरा इसमें 13 मेगापिक्सल का दिया गया है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT