Oppo Find X के इस स्पेशल वेरिएंट की कीमत है 1 लाख रुपये से ज़्यादा

 
Oppo Find X के इस स्पेशल वेरिएंट की कीमत है 1 लाख रुपये से ज़्यादा

oppo find x स्पेशल एडिशन

ख़ास बातें

  • Oppo Find X लैंबर्गिनी एडिशन भी हुआ है लॉन्च
  • यह कार निर्माता कंपनी के डिज़ाइन हाउस के साथ मिलकर हुआ है तैयार
  • यह वेरिएंट ज्यादा स्टोरेज वाला है
Oppo ने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Find X स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। साथ ही ऐलान किया है फोन के एक स्पेशल एडिशन का। यह Oppo Find X लैंबर्गिनी एडिशन है। इसे कार निर्माता कंपनी के डिज़ाइन हाउस के साथ मिलकर तैयार किया गया है। यह वेरिएंट ज्यादा स्टोरेज वाला है। साथ ही यह पहला फोन है, जो सुपर वीओओसी फ्लैश चार्ज के साथ आया है। यह तकनीक कुछ साल पहले एमडब्ल्यूसी में लॉन्च की गई थी। इसके ज़रिए 3400 एमएएच की बैटरी चार्ज करने में महज़ 35 मिनट लगते हैं। Oppo Find X के इस ख़ास वेरिएंट में 512 जीबी का स्टोरेज मिलेगा। फोन में कार्बन फाइबर बैक है, लैंबर्गिनी का लोगो फोन के बैक में मिलेगा। साथ ही फास्ट चार्जिंग एडेप्टर भी दिया गया है। स्टोरेज को छोड़कर Oppo Find X के लैंबर्गिनी वेरिएंट और बेस मॉडल के बीच कोई फर्क नहीं है। इसके इतर Oppo Find X का लिमिटेड लैंबर्गिनी एडिशन है, जिसमें 512 जीबी स्टोरेज दिया गया है। कार्बन फाइबर बैक, सुपर वीओओसी फ्लैश चार्ज से लैस इस फोन की कीमत 1,699 यूरो (1,34,400 रुपये) है।
 

Oppo Find X कीमत, उपलब्धता

पेरिस इवेंट में Oppo ने Find X की कीमत से पर्दा उठाया। स्मार्टफोन की कीमत 999 यूरो (करीब 79,000 रुपये) है। जिसे अगस्त में उपलब्ध करवाया जाएगा। भारत में कीमत और उपलब्धता की जानकारी 12 जुलाई को मिल सकती है। चीन में इवेंट का आयोजन 29 जून को किया गया है।
 
oppofindx
 

Oppo Find X डिज़ाइन

Oppo Find X दो वेरिएंट में आया है - रेड और ब्लू। स्मार्टफोन में बेज़ल रहित डिस्प्ले है। छोटा चिन और 3डी फेशियल स्कैनिंग यूज़र को मिलेगी। इसीलिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। Oppo ने इसे ओ-फेस रिकग्निशन कहा है और दावा किया है कि यह 20 गुना सुरक्षित है फिंगरप्रिंट सेंसर से।

Oppo Find X में चमकदार मेटल बैक कर्व्ड एजेस के साथ मिलेगा। इसमें फ्रंट व बैक पर कैमरा सेंसर नहीं मिलेंगे। इसकी जगह स्मार्टफोन में मोटोराइज्ड स्लाइडर है, जो खुलता है और अपने आप बंद हो जाता है। फोन को जैसे ही आप ऑन करते हैं, अनलॉक करने के लिए स्वाइप करते हैं तो पॉप-अप कैमरा खुलेगा और आपका फेस स्कैन होगा। स्लाइडर के रियर में डुअल कैमरा सेटअप है। फ्रंट में सिंगल कैमरा दिया गया है। फ्रंट डिस्प्ले पर गैलेक्सी एस9 जैसा कर्व है। अन्य फीचर में है - 3डी ओमोजी, जो ऐप्पल के एनीमोजी से प्रेरित है।   
 

Oppo Find X स्पेसिफिकेशन

लेटेस्ट ऑप्पो स्मार्टफोन कलरओएस 5.1 पर चलता है, जो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित है। फोन में डुअल सिम स्लॉट है। Oppo Find X में 6.42 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 93.8 फीसदी है। स्मार्टफोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा के साथ आया है। Oppo Find X में काम करता है स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर। साथ देते हैं एड्रेनो 630 जीपीयू और 8 जीबी रैम। स्मार्टफोन में 256 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज है। हालांकि, एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज बढ़ाने का विकल्प नहीं मिलेगा।

अब आते हैं कैमरा डिपार्टमेंट पर। Oppo Find X में 16+20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जिसमें एफ 2.0 व एफ 2.2 अपर्चर (क्रमश:) दिया गया है। साथ में एआई पोर्ट्रेट और एआई सीन रिकग्निशन तकनीक भी इस्तेमाल हुई है। फ्रंट कैमरा 25 मेगापिक्सल का है, जिसमें एफ 2.0 अपर्चर मिलेगा। यह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग में भी बेहतर भूमिका निभाएगा।

स्मार्टफोन में 3730 एमएएच की बैटरी है। वीओओसी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ व जीपीएस हैं। Oppo Find X का वज़न 186 ग्राम है।  

डिस्प्ले

6.42 इंच

प्रोसेसर

2.5 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

25-मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x2340 पिक्सल

रैम

8 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 8.1

स्टोरेज

512 जीबी

रियर कैमरा

16-मेगापिक्सल

बैटरी क्षमता

3400 एमएएच
आपकी राय
तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। दिल खोलकर हंसना, रोड ट्रिप और ज़िंदादिल लोग तसनीम को पसंद हैं। सिनेमा,... और भी »

संबंधित ख़बरें

 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।