ओप्पो एफ1 में है 13 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, जानें कीमत

 
ओप्पो एफ1 में है 13 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, जानें कीमत
ओप्पो ने अपने नए कैमरा-केंद्रित स्मार्टफोन ओप्पो एफ1 को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह मार्केट में 15,990 रुपये में मिलेगा। कंपनी ने इस दौरान यह भी घोषणा की कि वह इस हैंडसेट का अलग वेरिएंट ओप्पो एफ1 प्लस को अप्रैल महीने में भारत में लॉन्च करेगी। इसकी कीमत 26,990 रुपये होगी। ओप्पो एफ1 स्मार्टफोन भारत में फरवरी महीने से उपलब्ध होगा।

(पढ़ें: ओप्पो एफ1 के सारे स्पेसिफिकेशन)

ओप्पो एफ1 स्मार्टफोन कलरओएस 2.1 पर चलेगा जो एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर आधारित है। यह एल्यूमीनियम बॉडी वाला फोन है। स्मार्टफोन में 5 इंच का एचडी (720x1280 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन आईपीएस डिस्प्ले है जिसके ऊपर 2.5डी गोरिल्ला ग्लास 4 की कोटिंग दी गई है। स्मार्टफोन में 1.2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 616 प्रोसेसर के साथ ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 405 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। मल्टीटास्किंग के लिए मौजूद है 3 जीबी का रैम।

अब बात कैमरे की। ओप्पो एफ1 में एफ/2.2 एपरचर वाला 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और साथ में एलईडी फ्लैश भी। सेल्फी के दीवानों के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इसके साथ कैमरे के लिए ब्यूटीफाई 3.0, लाइव कलर फिल्टर और कई सॉफ्टवेयर फ़ीचर दिए गए हैं। कम रोशनी में डिस्प्ले फ्लैश का काम करता है। इसमें प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर और डिजिटल कंपास दिए गए हैं। स्मार्टफोन को पावर देने का काम करेगी 2500 एमएएच की बैटरी  और इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी फ़ीचर से लैस है।

कंपनी ने अपने ओप्पो एफ1 प्लस हैंडसेट के बारे में भी कुछ जानकारी दी। यह 5.5 इंच के डिस्प्ले और 4 जीबी रैम के साथ आएगा।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Special Offers
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।