OnePlus One को मिला नया OxygenOS अपडेट, टचस्क्रीन प्रोब्लम ठीक होने का दावा

OnePlus One के कई यूजर की शिकायत हैंडसेट के टचस्क्रीन को लेकर रही है। इसके समाधान के लिए पिछले हफ्ते Cyanogen OS का अपडेट रिलीज किया गया था। अब कंपनी ने OxygenOS बिल्ड रिलीज किया है, जिसका मकसद भी टचस्क्रीन प्रोब्लम को ठीक करना है।

OnePlus One को मिला नया OxygenOS अपडेट, टचस्क्रीन प्रोब्लम ठीक होने का दावा
विज्ञापन

OnePlus One के कई यूजर की शिकायत हैंडसेट के टचस्क्रीन को लेकर रही है। इसके समाधान के लिए पिछले हफ्ते Cyanogen OS का अपडेट रिलीज किया गया था। अब कंपनी ने OxygenOS बिल्ड रिलीज किया है, जिसका मकसद भी टचस्क्रीन प्रोब्लम को ठीक करना है।

716एमबी के OxygenOS के बिल्ड में टचस्क्रीन प्रोब्लम के लिए पैच होने की बात कही जा रही है और कंपनी ने नए बिल्ड के साथ आने वाले बदलावों के बारे में कोई जिक्र नहीं किया है। अपने फोरम पर इस घोषणा के अलावा, OnePlus ने अपने यूजर्स को एक माइग्रेशन टूल से लिंक किया है जिसे Fastboot Mobile और XDA के डेवलपर्स के द्वारा बनाया गया है। यह टूल यूजर्स को बिना कोई डेटा खोए आसानी से CM11S या CM12S से OxygenOS में माइग्रेट करने में मदद करेगा। हालांकि, कंपनी यह चेतावनी भी दी है कि यह टूल का बीटा वर्जन है, इसलिए यह उम्मीदों के मुताबिक नहीं भी चल सकता है।

पिछले हफ्ते Cyanogen OS 12 के बिल्ड वर्जन YNG1TAS2I3 के रिलीज के साथ OnePlus ने टचस्क्रीन सेंसेटिविटी प्रोब्लम, कई कार सिस्टम के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी प्रोब्लम और एमएमएस भेजने संबंधी दिक्कतों के निपटारे का दावा किया था। टचस्क्रीन के प्रोब्लम के कारण OnePlus के कई यूजर लंबे वक्त से परेशान रहे हैं, और कंपनी ने भी इस खामी को माना है व इसे ठीक करने की कई कोशिशें भी कीं।

गौरतलब है कि OnePlus ने टचस्क्रीन प्रॉब्लम सॉल्व करने के लिए अपने OnePlus One हैंडसेट के लिए पिछले साल नवंबर महीने में OTA अपडेट रोलआउट किया था। अगस्त महीने में, टच रिस्पॉन्स की समस्या को लेकर OnePlus ने CM11S 33R अपडेट जारी किया था, लेकिन इस अपडेट से प्रोब्लम पूरी तरह खत्म नहीं हो सका।

OnePlus ने पिछले महीने घोषणा की थी कि OnePlus One हैंडसेट जल्द ही Android 5.1 Lollipop-based CM12.1 अपडेट रिसीव करेंगे। कंपनी ने कहा था कि Android 5.1 बेस्ड OxygenOS के अपडेट को फिलहाल रोक दिया गया है और यह OnePlus One हैंडसेट के लिए OnePlus 2 के लॉन्च के बाद ही उपलब्ध होगा। गौर करने वाली बात है कि पूरी टीम अब OnePlus 2 के लिए OxygenOS रिलीज पर काम कर रही है। कंपनी का कहना है कि ऐसे में एक ही वक्त पर One हैंडसेट के लिए OxygenOS के OTA अपडेट रिलीज पर काम कर पाना संभव नहीं है। जहां तक Cyanogen OS 12.1 अपडेट का सवाल है तो OnePlus की टीम का कहना है कि एक प्रीव्यू बिल्ड की फिलहाल फैक्ट्री टेस्टिंग चल रही है और इसके Google सर्टिफिकेशन की प्रक्रिया भी जारी है।

Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Apple की बढ़ी मुश्किल, चीन में iPhone की सेल्स 19 प्रतिशत घटी
  2. WhatsApp पर बिना इंटरनेट के शेयर कर सकेंगे बड़ी फाइल्स, जानें क्या है 'नियरबाय फाइल-शेयरिंग'?
  3. 323 Km की रेंज वाली नई Ultraviolette F77 Mach 2 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  4. टेस्ला को बड़ा झटका, प्रॉफिट 50 प्रतिशत से ज्यादा घटा
  5. iQoo Z9 सीरीज 6,000mAh बैटरी, 16GB तक रैम के साथ हुई लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
  6. HMD ने लॉन्च किए Pulse, Pulse Pro और Pulse+, जानें प्राइस, स्पेसिफिकेशंस 
  7. टेस्ला अगले वर्ष शुरू कर सकती है Optimus रोबोट्स की बिक्री
  8. Infinix GT 20 Pro 5G जल्द हो सकता है लॉन्च, 5,000mAh बैटरी होने की संभावना
  9. क्रिप्टो मार्केट में तेजी, Bitcoin और Ether में मामूली नुकसान
  10. Apple ने घटाया Vision Pro का प्रोडक्शन, डिमांड में हुई कमी
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »