OnePlus के अगले स्मार्टफोन में होगा स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर

 
OnePlus के अगले स्मार्टफोन में होगा स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर

ख़ास बातें

  • पीट लाउ ने सीईएस 2018 में अगले फोन की योजना का खुलासा किया
  • आने वाला फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 5 के टाइमफ्रेम में ही लॉन्च होगा
  • अभी इसकी कीमत और उपलबधता की कोई जानकारी नहीं है
वनप्लस के सीईओ पीट लाउ ने खुलासा कर दिया है कि वनप्लस का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन 2018 की दूसरी तिमाही के आख़िर में लॉन्च होगा। लाउ ने यह भी पुष्टि कर दी कि स्मार्टफोन में लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जाएगा।

सीनेट के साथ एक इंटरव्यू में पीट लाउ ने ऐलान किया कि वनप्लस का अगला फ्लैगशिप फोन (वनप्लस 6 संभावित) 2018 की दूसरी तिमाही के आख़िर में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही किसी और विकल्प के ना चलते फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। उन्होंने यह भी बताया कि चीनी फोन निर्माता आने वाले महीनों में अमेरिका की टेलीकॉम कैरियर से बातचीत करेगी। इसके अलावा, लाउ ने बताया कि ''वह इस बारे में 100 प्रतिशित निश्चिन्त नहीं हैं कि वनप्लस 2018 में दूसरा फ्लैगशिप भी पेश करेगी।''

वनप्लस के 2018 में आने वाले स्मार्टफोन से जुड़ी यह पहली आधिकारिक जानकारी है। 2017 में कंपनी ने वनप्लस 5 और वनप्लस 5टी लॉन्च किया था। इन फोन को मिडनाइट ब्लैक, स्टार वार्स एडिशन, स्टैंडटोन व्हाइट और लावा रेड कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया।

सीईएस 2018 में पीट लाउ ने यह भी पुष्टि कर दी कि वनप्लस 3 और वनप्लस 3टी में जल्द फेस अनलॉक के लिए बीटा वर्ज़न जारी किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले वनप्लस के ग्लोबल डायरेक्टर कार्ल पेई ने भी इस बारे में जानकारी दी थी। स्मार्टफोन में सॉफ्टवेयर एक्सपीरियंस के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के इस्तेमाल के बारे में पूछने पर लाउ ने कहा, ''हम अभी सिर्फ एक चीज ही कर सकते हैं और वो है कि एआई का कम इस्तेमाल।''

अपनी शुरुआत से ही, वनप्लस अपनी हर स्मार्टफोन जेनरेशन के साथ ज़्यादा प्राइस वाले सेगमेंट में बढ़ रही है। वनप्लस वन के जहां 25,000 रुपये के प्राइस सेगमेंट में लॉन्च किया गया था, वहीं वनप्लस 5टी को 40,000 रुपये से कम वाले सेगमेंट में लॉन्च किया गया है।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।