OnePlus के 5जी फोन होंगे 200-300 डॉलर महंगे

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
OnePlus के 5जी फोन होंगे 200-300 डॉलर महंगे

ख़ास बातें

  • OnePlus 5G फोन की कीमत 750 डॉलर से हो सकती है शुरू
  • Motorola भी 5जी मॉड पर काम कर रही है
  • OnePlus 5G फोन 2019 की पहली छमाही में लाया जाएगा
दुनियाभर में पहले 5जी स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतज़ार हो रहा है। इस बीच OnePlus के सीईओ पीट लाउ ने खुलासा किया है कि कंपनी के 5जी फोन की कीमत मौज़ूदा फ्लैगशिप OnePlus 6T से कहीं ज्यादा होगी। बता दें कि वनप्लस ब्रांड को किफायती दाम में फ्लैगशिप स्मार्टफोन लाने के लिए जाना जाता है। इस कंपनी ने Qualcomm Snapdragon Technology Summit 2018 ने दावा किया था कि वह दुनिया का पहला 5जी स्मार्टफोन लाएगी जो यूनाइटेड किंगडम में नेटवर्क ईई पर काम करेगा। पीट लाउ ने इस समिट में यह भी दावा किया कि कंपनी का अगला फ्लैगशिप हैंडसेट स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आने वाले शुरुआती फोन में से एक होगा।

The Verge को दिए एक इंटरव्यू में कंपनी के सीईओ पीट लाउ ने खुलासा किया कि वनप्लस का पहला 5जी फोन कंपनी के ही 4जी फोन से 200-300 डॉलर (करीब 14,100-21,200 रुपये) महंगा होगा। बता दें कि कंपनी के मौज़ूदा फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6T की शुरुआती कीमत 37,999 रुपये है।

क्वालकॉम के प्रेसिडेंट क्रिस्टियानो एमॉन ने मीडिया के साथ एक अलग राउंडटेबल में दावा किया कि सभी 5जी फोन इतने महंगे नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां इस तकनीक को एक्सक्लूसिव फीचर के तौर पर महंगी कीमत में देना चाहेगी। वनप्लस 5जी फोन की कीमत पर दिए गए लाउ के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि कुछ कंपनियां ज़्यादा आक्रामक कीमत में 5जी फोन ला सकती हैं।

पीट लाउ के बयान पर गौर किया जाए तो OnePlus 5G फोन की कीमत 750 डॉलर (करीब 53,000 रुपये) से 850 डॉलर (करीब 60,000 रुपये) के बीच हो जाएगी। ऐसे में हमें सैमसंग जैसी अन्य कंपनियों की प्राइसिंग का इंतज़ार करना होगा, जो भविष्य में 5जी मॉडल लाएगीं।

Motorola भी 5जी मॉड पर काम कर रही है जो मोटो मॉड्स को सपोर्ट करने वाले कंपनी के मौज़ूदा स्मार्टफोन को नेक्स्ट जेनरेशन नेटवर्क सपोर्ट मुहैया कराएगा। लाउ ने इंटरव्यू में यह भी कहा कि ग्राहकों की मांग को देखते हुए कंपनी कीमत वाले पक्ष को नज़रअंदाज करके 5जी स्मार्टफोन लाएगी।

अक्टूबर महीने में वनप्लस 6टी के लॉन्च के दौरान पीट लाउ ने खुलासा किया था कि कंपनी का पहला 5जी फोन 2019 की पहली छमाही में लाया जाएगा। कंपनी ने 5जी फोन बनाने के लिए क्वालकॉम के साथ साझेदारी भी की है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT