OnePlus 6 में डिस्प्ले ही करेगा फिंगरप्रिंट सेंसर का काम, मार्च 2018 में लॉन्च की है उम्मीद

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
OnePlus 6 में डिस्प्ले ही करेगा फिंगरप्रिंट सेंसर का काम, मार्च 2018 में लॉन्च की है उम्मीद

ख़ास बातें

  • वनप्लस की योजना वनप्लस 6 को मार्च महीने के मध्य में पेश करने की है
  • फोन में हाल ही में लॉन्च किया गया स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा
  • वनप्लस अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट तकनीक लाने पर विचार कर रही है
वनप्लस 5टी स्मार्टफोन को लॉन्च किए हुए महीना ही बीता है और इंटरनेट पर वनप्लस 6 से जुड़ी खबरें आने लगी हैं। जानकारी सामने आई है कि OnePlus अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6 को 2018 के मार्च महीने में लॉन्च करेगी। यह हैंडसेट डिस्प्ले के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। गौर करने वाली बात है कि चीन की इस कंपनी को तेज फिंगरप्रिंट सेंसर देने के लिए जाना जाता है। कंपनी ने इस तकनीक को जुलाई 2015 में वनप्लस 2 से अपने स्मार्टफोन सीरीज़ का हिस्सा बनाया था। हाल ही में ऐप्पल के फेस आईडी के जवाब में भी वनप्लस ने फेस अनलॉक फीचर को उतारा।

गिज़मोचाइना के मुताबिक, वनप्लस की योजना वनप्लस 6 को मार्च महीने के मध्य में पेश करने की है। यह जानकारी मामले से जुड़े एक सूत्र के हवाले से दी गई है। नए स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा जिसे महीने की शुरुआत में ही पेश किया गया था। गौर करने वाली बात है कि इस महीने की शाओमी ने शाओमी मी 7 में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर इस्तेमाल करने की जानकारी दी थी।

GizmoChina ने सूत्र के हवाले से यह भी बताया कि वनप्लस 6 में अंडरग्लास फिंगरप्रिंट डिस्प्ले होगा। इस तकनीक को अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के नाम से भी जाना जाता है। वनप्लस 5टी में पतले बेज़ल वाले डिस्प्ले देने के कारण फिंगरप्रिंट सेंसर को फोन के रियर हिस्से पर जगह मिली थी। हालांकि, माना जाता है कि आगे की तरफ में दिया गया फिंगरप्रिंट सेंसर इस्तेमाल करने में आसान होता है, इसलिए वह अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट तकनीक लाने पर विचार कर रही है।

जानकारी मिली है कि क्वालकॉम और स्नैपटिक्स चुपचाप कुछ स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के साथ अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट तकनीक पर काम कर रही है। Synaptics का कहना है कि 2018 में मार्केट में 7 करोड़ इन डिस्प्ले सेंसर मार्केट में मौज़ूद रहेंगे। हाल ही में वीवो ने इस तकनीक से लैस अपने स्मार्टफोन की झलक दिखाई थी। यह भी जान लेना जरूरी है कि वनप्लस की भी मालिक कंपनी बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स है जो वीवो की भी मालिक कंपनी है।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
डिस्प्ले6.01 इंच
प्रोसेसर2.45 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रिज़ॉल्यूशन1080x2160 पिक्सल
रैम6 जीबी
ओएसएंड्रॉ़यड 7.1.1
स्टोरेज64 जीबी
रियर कैमरा16-मेगापिक्सल
बैटरी क्षमता3300 एमएएच
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी