OnePlus 6 के कैमरे का 'दम' इन तस्वीरों में दिखा

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
OnePlus 6 के कैमरे का 'दम' इन तस्वीरों में दिखा

OnePlus 6

OnePlus 6 स्मार्टफोन 16 मई को लंदन में लॉन्च होगा। लॉन्च से ठीक पहले फोन के आधे से ज्यादा स्पेसिफिकेशन और फीचर लीक हो चुके हैं। अब ख़ुद OnePlus के सीईओ पेटे लाऊ ने OnePlus 6 के कैमरे से ली गईं तस्वीरें साझा की हैं। इससे OnePlus 6 की तस्वीरों की क्वालिटी का सटीक अंदाज़ा लग गया है। ये तस्वीरें, OnePlus 6 के कैमरे का पहला सैंपल हैं। OnePlus 6 के डुअल कैमरा सेटअप व एआई फीचर से लैस होकर आने की चर्चा है।

लाऊ ने OnePlus 6 के कैमरा सैंपल को चीनी सोशल साइट वीबो पर साझा किया है। इन 4 तस्वीरों से अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि फोन में कैसी कैमरा तकनीक इस्तेमाल हुई है। रात की रोशनी में ली गई तस्वीर थोड़ी नॉयज़ी है। बाकी तस्वीरें विविध रंग वालीं, बेहतर डेप्थ से लैस हैं। कुल मिलाकर कैमरे की गुणवत्ता OnePlus 6 के पक्ष में जाती है।
 
422f89d7gy1fray72f5gvj20zk0qoqbd


कैमरे को लेकर पिछली अफवाहों में कहा गया था कि OnePlus 6 के रियर में वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। यह 20+16 मेगापिक्सल का होगा। फ्रंट कैमरा OnePlus 6 में 16 मेगापिक्सल होगा, जिससे सेल्फी और वीडियो कॉलिंग का बेहतर अनुभव देने की कोशिश होगी। OnePlus ने हाल में  iPhone X, Samsung Galaxy S9 और Google Pixel 2 से कैमरे की तुलना की थी, जिससे माना जा रहा है कि  OnePlus कैमरे के मामले में कड़ी चुनौती पेश करने जा रही है।
 
pic2


पिछली एक लिस्टिंग के मुताबिक, OnePlus 6 का डिस्प्ले 16:9 आस्पेक्ट रेशियो बताया गया है। वहीं, पहले आई जानकारी में यह रेशियो 18:9 था। कैमरे पर जाएं तो फोन में 23 मेगापिक्सल का सिंगल रियर सेंसर होगा। इसमें डुअल एलईडी फ्लैश दिए जा सकते हैं। फ्रंट में दो 16+16 मेगापिक्सल के सेंसर होंगे। पर्याप्त सेंसर के साथ इसमें 3500 एमएएच की बैटरी हो सकती है।

बता दें कि OnePlus 6 इस साल के बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन में से एक है। कंपनी इस हैंडसेट को "द स्पीड यू नीड" टैगलाइन से प्रमोट कर रही है। साथ ही 3.5 एमएम हेडफोन जैक और ग्लास बैक डिजाइन की भी पुष्टि हुई है।अब कयासों की बात करें तो इस हैंडसेट में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट होने की बात की जा रही है। बैटरी क्षमता भी OnePlus 5T से ज़्यादा होने का दावा है। इसके अतिरिक्त वनप्लस 6 में 6.28 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) 18:9 डिस्प्ले होने की उम्मीद है। लेकिन एचडीएफसी के पेज से इस मामले में शंका बढ़ गई है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी