Nokia X6 में होंगे 5.8 इंच डिस्प्ले और दो रियर कैमरे, 27 अप्रैल को होने वाला है लॉन्च

  पढ़ें
Nokia X6 में होंगे 5.8 इंच डिस्प्ले और दो रियर कैमरे, 27 अप्रैल को होने वाला है लॉन्च
एचएमडी ग्लोबल 27 अप्रैल को Nokia X-series के कम से कम दो स्मार्टफोन ला सकती है। लॉन्च की तारीख और नए स्मार्टफोन मॉडल पहले ही ऑनलाइन लीक हो चुके हैं। अब  Nokia X6 से जुड़ी तस्वीर और स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं। नई लीक के मुताबिक  Nokia X6 में आईफोन X जैसा नॉच दिया जाएगा। इसका बैक पैनल  Nokia 7 Plus जैसा होगा।

चीनी साइट वीबो की एक पोस्ट के मुताबिक, Nokia X6 में 5.8 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले होगा। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9  है। यह लगभग बेज़ल से रहित स्क्रीन के साथ आएगा। नीचे की ओर छोटा चिन दिया जाएगा, जिस पर नोकिया का लोगो होगा। जैसा कि हमने पहले बताया कि इसका बैक पैनल नोकिया 7 प्लस जैसा होगा। इसकी वज़ह डुअल कैमरे का प्लेसमेंट है। नोकिया एक्स6 में एलईडी फ्लैश कैमरे के ठीक नीचे दिया जाएगा।

स्मार्टफोन दो प्रोसेसर वेरिएंट के साथ दस्तक देगा। स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर और मीडियाटेक पी60 प्रोसेसर। यह 4 जीबी/64 जीबी वेरिएंट और 6 जीबी/128 जीबी विकल्प में आएगा। कैमरे की बात करें तो Nokia X6 में डुअल कैमरा सेटअप होगा। इसमें शामिल होगा 12 मेगापिक्सल का कार्ल ज़ाइस लेंस। हैंडसेट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर को भी जगह मिलेगी। कीमत पर आएं तो Nokia X6 की कीमत 1,599 चीनी युआन (16,800 रुपये) है। यह कीमत 4 जीबी रैम वेरिएंट के लिए है। वहीं, 6 जीबी रैम वेरिएंट 1,799 चीनी युआन (19,000 रुपये) का है। यह जानकारी डिजी टेकक्यूक्यू की रिपोर्ट के हवाले से दी गई है।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Samsung Galaxy On6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।