Nokia X6 की कीमत हुई लीक, स्पेसिफिकेशन का भी मिला इशारा

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia X6 की कीमत हुई लीक, स्पेसिफिकेशन का भी मिला इशारा

ख़ास बातें

  • Nokia अपनी नई X सीरीज़ का स्मार्टफोन 16 मई को ला सकती है
  • यह फोन Nokia X या Nokia X6 नाम से देगा दस्तक
  • Nokia X6 की गीकबेंच पर स्पेसिफिकेशन लीक हुईं
Nokia अपनी नई X सीरीज़ का स्मार्टफोन 16 मई को पेइचिंग में आयोजित होने जा रहे इवेंट में उतार सकती है। यह फोन Nokia X या Nokia X6 हो सकता है। नई लीक से इस नए फोन की कीमत और डिज़ाइन को लेकर इशारा मिला है। Nokia X6 की गीकबेंच पर स्पेसिफिकेशन लीक हुई हैं। वीबो पर साझा की गई तस्वीर के स्क्रीनशॉट में Nokia X6 का 4 जीबी/64 जीबी वेरिएंट दिख रहा है।

इनकी कीमत 1,499 चीनी युआन (15,900 रुपये) हो सकती है। यह कीमत पिछली लीक से थोड़ी कम है। पहले कहा गया था कि Nokia X6 1,600 चीनी युआन (16,900 रुपये) का होगा। नोकिया अब नए स्मार्टफोन को मिड-रेंज में रख सकता है, जिससे प्रतियोगियों को टक्कर देने में उसे कुछ आसानी हो।

स्क्रीनशॉट पर जाएं तो Nokia X6 में 4 जीबी रैम और 64 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज हो सकता है। हैंडसेट में ग्लास बैक का प्रयोग हुआ है। इसमें नॉच डिस्प्ले और वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप देखे गए हैं। फिंगरप्रिंट सेंसर फोन के बैक में है। चीन में स्मार्टफोन सनिंग.कॉम ऑनलाइन के ज़रिए बिकेगा। जैसा कि हमने पहले बताया, Nokia X6 की लिस्टिंग में स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिखा है। रैम 6 जीबी होंगे। फोन संभवत: एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करेगा।
 
nokia
 

Nokia X स्पेसिफिकेशन

पिछली लिस्टिंग के मुताबिक, Nokia X आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के स्टॉक वर्ज़न पर चलेगा। इसमें 5.8 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2280 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले होगा, 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला। फोन में ऑक्टा-कोर चिपसेट का इस्तेमाल होगा। इसके साथ 3 जीबी/ 4 जीबी/ 6 जीबी रैम दिए जाएंगे। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी / 64 जीबी होने की संभावना है और इसके साथ 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट होगा।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो नोकिया X में पिछले हिस्से पर वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप होगा। दोनों सेंसर 16 मेगापिक्सल के होंगे। पहले दावे किए गए थे कि रियर कैमरे में कार्ल ज़ाइस के लैंस इस्तेमाल होंगे। हालांकि, इसका ज़िक्र टीना की लिस्टिंग में नहीं है। फ्रंट कैमरे के सेंसर के बारे में अभी जानकारी नहीं उपलब्ध है। फोन 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ और यूएसबी सपोर्ट के साथ आता है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस हैंडसेट का हिस्सा हैं। लिस्टिंग में हैंडसेट का डाइमेंशन 147.2x70.98x7.99 मिलीमीटर और वज़न 151 ग्राम होने की उम्मीद है।

दूसरी तरफ, चीनी रिटेलर सनिंग.कॉम ने एक टीज़र जारी किया था जिसमें Nokia X के डिज़ाइन से पर्दा उठ गया था। देखा गया है कि फोन में बेज़ल रहित डिस्प्ले है। दिखने में यह काफी कुछ iPhone X जैसा है। एक बैनर में इसमें ग्लास और अल्युमिनियम बॉडी देखी गई है। साथ ही वर्टिकल डुअल रियर कैमरा, रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर और डिस्प्ले के ऊपर नॉच।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

तसनीम अकोलावाला टेक से दूर तसनीम को दिल को छू लेने वाली कहानियां पढ़ने का शौक है। ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी