Nokia X6 से आज उठ सकता है पर्दा, डिस्प्ले होगा iPhone X जैसा

  पढ़ें
Nokia X6 से आज उठ सकता है पर्दा, डिस्प्ले होगा iPhone X जैसा

Nokia X6 से आज उठ सकता है पर्दा

ख़ास बातें

  • Nokia X6 स्मार्टफोन चीन में आज लॉन्च हो सकता है
  • इसकी खासियत में शामिल है iPhone X जैसा नॉच
  • यह Nokia X6 नाम से आएगा या Nokia X नाम से, इस पर संशय
Nokia X6 स्मार्टफोन चीन में आज लॉन्च हो सकता है। कंपनी व पुरानी जानकारी के मुताबिक, लॉन्च की तारीख 16 मई मानी जा रही थी। इसकी खासियत iPhone X जैसा नॉच होगी। एक संशय अब भी Nokia X6 को लेकर बना हुआ है कि यह Nokia X6 नाम से आएगा या Nokia X नाम से। हालांकि, ज्यादातर लीक हुई जानकारियों में इसे Nokia X6 ही दिखाया और बताया गया है। जैसा कि हमने पहले बताया, एचएमडी ग्लोबल ने अभी तक Nokia X6 के फ्रंट लुक की ही झलक दी है। लेकिन बड़ी रिटेलर फर्म सनिंग.कॉम ने फोन का बैक पैनल भी दिखाया है। इसमें वर्टिकल डुअल कैमरा साफ दिख रहा है। इसके नीचे दिया गया है फिंगरप्रिंट सेंसर। तस्वीर टीना साइट पर लिस्टिंग की है। Nokia X6 का लॉन्च इवेंट भारतीय समयानुसार दोपहर 12:10 बजे शुरू होगा।

पुरानी लीक पर जाएं तो इनकी कीमत 1,499 चीनी युआन (15,900 रुपये) हो सकती है। यह कीमत पिछली लीक से थोड़ी कम है। पहले कहा गया था कि Nokia X6 1,600 चीनी युआन (16,900 रुपये) का होगा। नोकिया अब नए स्मार्टफोन को मिड-रेंज में रख सकता है, जिससे प्रतियोगियों को टक्कर देने में उसे कुछ आसानी हो।
 

Nokia X स्पेसिफिकेशन

पिछली लिस्टिंग के मुताबिक, Nokia X आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के स्टॉक वर्ज़न पर चलेगा। इसमें 5.8 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2280 पिक्सल) टीएफटी डिस्प्ले होगा, 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला। फोन में ऑक्टा-कोर चिपसेट का इस्तेमाल होगा। इसके साथ 3 जीबी/ 4 जीबी/ 6 जीबी रैम दिए जाएंगे। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी / 64 जीबी होने की संभावना है और इसके साथ 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट होगा।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो नोकिया X में पिछले हिस्से पर वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप होगा। दोनों सेंसर 16 मेगापिक्सल के होंगे। पहले दावे किए गए थे कि रियर कैमरे में कार्ल ज़ाइस के लैंस इस्तेमाल होंगे। हालांकि, इसका ज़िक्र टीना की लिस्टिंग में नहीं है। फ्रंट कैमरे के सेंसर के बारे में अभी जानकारी नहीं उपलब्ध है। फोन 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ और यूएसबी सपोर्ट के साथ आता है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, फिंगरप्रिंट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस हैंडसेट का हिस्सा हैं। लिस्टिंग में हैंडसेट का डाइमेंशन 147.2x70.98x7.99 मिलीमीटर और वज़न 151 ग्राम होने की उम्मीद है।

दूसरी तरफ, चीनी रिटेलर सनिंग.कॉम ने एक टीज़र जारी किया था जिसमें Nokia X के डिज़ाइन से पर्दा उठ गया था। देखा गया है कि फोन में बेज़ल रहित डिस्प्ले है। दिखने में यह काफी कुछ iPhone X जैसा है। एक बैनर में इसमें ग्लास और अल्युमिनियम बॉडी देखी गई है। साथ ही वर्टिकल डुअल रियर कैमरा, रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर और डिस्प्ले के ऊपर नॉच।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Special Offers
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।