Nokia X5 की तस्वीरें लीक, कीमत का भी चला पता

  पढ़ें
Nokia X5 की तस्वीरें लीक, कीमत का भी चला पता

Nokia X5 में होगा डुअल कैमरा सेटअप और डिस्प्ले नॉच

ख़ास बातें

  • नोकिया एक्स5 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा
  • Nokia X5 की कीमत 10,000 रुपये से कम होने की संभावना
  • मीडियाटेक हीलियो पी60 चिपसेट, 4 जीबी रैम और 64 जीबी होने की उम्मीद
Nokia X5 ऊर्फ Nokia 5.1 Plus नोकिया ब्रांड की एक्स सीरीज़ का अगला स्मार्टफोन होगा। नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने पहले ही जानकारी दे दी है कि इस फोन को 11 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। अब एक ताज़ा रिपोर्ट से हमें नोकिया के इस स्मार्टफोन के आधिकारिक प्रेस रेंडर की झलक मिली है। बता दें कि रेंडर ग्राफिक्स से बनी तस्वीर होती है। तस्वीरों के मुताबिक, Nokia X5 दिखने में बहुत हद तक हाल ही में लॉन्च किए गए Nokia X6 जैसा होगा। लेकिन इसके बेज़ल थोड़े ज़्यादा मोटे हो सकते हैं और डिस्प्ले नॉच भी थोड़ा बड़ा होगा।

चीनी सोशल मीडिया वेबसाइट Baidu पर जारी किए गए एक पोस्ट के मुताबिक, Nokia X5 को इस हफ्ते चीन में 1,000 चीनी युआन (करीब 10,400 रुपये) से कम दाम में पेश किया जाएगा। यह जानकारी सबसे पहले SuomiMobiili.fi ने दी। इसके अलावा दावा किया गया है कि इस स्मार्टफोन में नोकिया एक्स6 की तुलना में ज़्यादा बड़ा बेज़ल होगा। लीक हुए रेंडर से जानकारी मिली है कि नोकिया एक्स5 का डिस्प्ले नॉच भी थोड़ा बड़ा है और निचले हिस्से पर Nokia की ब्रांडिंग है। पिछले हिस्से पर वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप है। इसी के बगल में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। यह रेंडर ब्लू कलर वाले वेरिएंट का है।
 
8bkhtl9nl97

Nokia X5 का डिज़ाइन Nokia X6 से है प्रेरित

इस पोस्ट से यह भी पता चला है कि फोन में मीडियाटेक हीलियो पी60 चिपसेट, 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होगी। पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया 5.1 प्लस आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। इसमें 5.86 इंच का एचडी+ (720x1520 पिक्सल) टीएफटी पैनल होगा, वो भी 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला। इसमें ऑक्टा-कोर चिपसेट दिए जाने की उम्मीद है। संभवतः मीडियाटेक पी सीरीज़ या क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 600 सीरीज़ का प्रोसेसर। इसके साथ रोसेसर के साथ 3 जीबी/ 4 जीबी/ 6 जीबी रैम और 32 जीबी/ 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी जाएगी।

कैमरा स्पेसिफिकेशन की बात करें तो हैंडसेट में वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। पिछले हिस्से पर प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का होगा। फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। कनेक्टिविटी की बात करें तो स्मार्टफोन 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ, यूएसबी और अन्य आम फीचर से लैस होगा। बैटरी 3000 एमएएच की होने की उम्मीद है।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
Latest Smartphones
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।