Nokia X की कीमत हुई लीक, दिखने में होगा कुछ ऐसा...

Share on Facebook Tweet Share Share Reddit आपकी राय
Nokia X की कीमत हुई लीक, दिखने में होगा कुछ ऐसा...

Nokia X की कीमत हुई लीक

Nokia X एचएमडी ग्लोबल  का आगामी एक्स-सीरीज़ स्मार्टफोन होने जा रहा है, जिसकी चर्चा पहले Nokia X6 नाम से थी। फोन से आधिकारिक तौर पर चीन में पर्दा 16 मई को उठेगा। लॉन्च की तारीख कन्फर्म होने के बाद नॉच से लैस यह स्मार्टफोन पेइचिंग में आयोजित होने वाले इवेंट में लॉन्च होगा। इसके अतिरिक्त एक पोस्टर भी जारी किया गया है, जिसमें Nokia X का रियर हिस्सा दिख रहा है।

चीनी रिटेलर सनिंग.कॉम का टीज़र दिखाता Nokia X के डिज़ाइन से पर्दा उठाता है। देखा गया है कि फोन में बेज़ल रहित डिस्प्ले है। दिखने में यह काफी कुछ iPhone X जैसा है। एक बैनर में इसमें ग्लास और अल्युमिनियम बॉडी देखी गई है। साथ ही वर्टिकल डुअल रियर कैमरा, रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर और डिस्प्ले के ऊपर नॉच। इसके बॉटन में चिन भी है। बैनर के मुताबिक, सनिंद कॉम एक कॉन्टेस्ट का आयोजन कर रहा है, जो 3 मई से 20 मई तक चलेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि हैंडसेट की कीमत सीएनवाई 1,600 (16,900 रुपये) है।
 
nokia


पिछली रिपोर्ट में कहा गया था कि आगामी नोकिया X एंड्रॉयड वन पर चलेगा, जो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स पर आधारित है। फोन में 5.8 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले होगा। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 होगा। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 या मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर काम करेगा। साथ देने के लिए मौज़ूद हो सकते हैं  व 6 जीबी के रैम विकल्प। इंटरनल स्टोरेज के विकल्प 64 जीबी, 128 जीबी हो सकते हैं।

फोन के पिछले हिस्से पर डुअल कैमरा सेटअप हो सकता है, जो कार्ल ज़ाइस लेंस से लैस होगा। इसके अलावा वीबो पर पोस्ट किए गए एक टीज़र के मुताबिक, नोकिया एन सीरीज़ के स्मार्टफोन का नया अवतार ला सकती है। Nokia N8 के तौर पर कंपनी इसे पेश कर सकती है। संभवत: 2 मई तक यह फोन लॉन्च किया जाएगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT