Nokia 1 Plus के बारे में फिर जानकारी आई सामने

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 1 Plus के बारे में फिर जानकारी आई सामने

MWC 2019: एक बार फिर Nokia 1 Plus के बारे में जानकारी आई सामने

ख़ास बातें
  • Nokia 8.1 Plus और Nokia 1 Plus को भी पेश किए जाने की उम्मीद
  • Nokia 9 PureView में पांच रियर कैमरे दिए जाने की उम्मीद
  • मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में पेश हो सकता है नोकिया 1 प्लस
मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2019 में एचएमडी ग्लोबल के इवेंट का हर किसी को बेसब्री से इंतज़ार है, खासकर पांच रियर कैमरे वाले Nokia 9 PureView को लेकर। अब जानकारी सामने आई है कि 24 फरवरी को होने वाले इवेंट में नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global एक सस्ता फोन भी लॉन्च कर सकती है। इस Nokia फोन का मॉडल नंबर TA-1152 है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह भारतीय मार्केट के लिए बना है। कुछ पुरानी रिपोर्ट्स में इस इवेंट में Nokia 1 Plus और Nokia 8.1 Plus को लॉन्च किए जाने की चर्चा है। संभव है कि ताज़ा जानकारी Nokia 1 Plus से संबंधित है। नोकिया का नया एंड्रॉयड गो मॉडल एचएमडी ग्लोबल के Nokia 1 का अपग्रेड होगा।

ड्रॉयडशाउट के मुताबिक, नए Nokia फोन का मॉडल नंबर TA-1152 है। एचएमडी ग्लोबल इस फोन को भारत के लिए बना रही है। माना जा रहा है कि इस फोन को मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2019 के ठीक बाद मार्केट में उतारा जाएगा।

यह भी पढ़ें:  Redmi Go होगा Xiaomi का पहला एंड्रॉयड गो फोन, स्पेसिफिेकेशन सार्वजनिक

इस इवेंट में HMD Global द्वारा Nokia 9 PureView को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। यह पांच रियर कैमरे से लैस होगा। इसमें कम रोशनी में बेहतर फोटोग्राफी के लिए Light टेक्नोलॉजी होगी। यह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। Nokia 9 PureView भी गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा हो सकता है।

इस इवेंट में Nokia 8.1 Plus और Nokia 1 Plus को भी पेश किए जाने की उम्मीद है। कुछ रेंडर्स से इशारा मिला है कि नोकिया 8.1 प्लस में पंच-होल सेल्फी कैमरा हो सकता है। इसी तरह का डिजाइन कुछ समय पहले लॉन्च हुए Samsung Galaxy A8s और Honor View 20 में भी दिया गया था।

यह भी पढ़ें: Xiaomi Redmi Go हो सकता है कंपनी का पहला एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन

हार्डवेयर की बात करें तो Nokia 1 Plus में 480x960 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला डिस्प्ले होगा। यह 18:9 आस्पेक्ट रेशियो और 213 पिक्सल प्रति इंच स्क्रीन डेनसिटी के साथ आएगा। लीक के मुताबिक, इस नोकिया फोन में 1.5 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6739डब्ल्यूडब्ल्यू प्रोसेसर और PowerVR GE8100 जीपीयू दिया जाएगा। नोकिया 1 प्लस में 1 जीबी रैम दिए जाने का दावा है। यह आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई (गो एडिशन) पर चल सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT