Nokia के फोन अब कंपनी की वेबसाइट पर भी उपलब्ध

 
Nokia के फोन अब कंपनी की वेबसाइट पर भी उपलब्ध

तस्वीर - नोकिया डॉट कॉम

ख़ास बातें

  • नोकिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किए फोन व एक्सेसरीज़
  • प्रतियोगी ब्रांड की तरह अपने प्लेटफॉर्म पर बिकेंगे नोकिया के फोन
  • वेबसाइट पर भारत में लॉन्च हो चुके सभी फोन किए गए हैं लिस्ट

ई-कॉमर्स वेबसाइट पर बढ़ती प्रतियोगिता और बिक्री के लिए अपना प्लेटफॉर्म लाने की दौड़ में अब Nokia भी शामिल हो गई है। इस कड़ी में Nokia ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बिक्री के लिए स्मार्टफोन, फीचर फोन और एक्सेसरीज़ उपलब्ध करवाई है। वीवो, शाओमी की तरह अब नोकिया के फोन भी उसकी आधिकारिक वेबसाइट से खरीदे जा सकेंगे।
फिलहाल, इच्छुक ग्राहक नोकिया की वेबसाइट से Nokia 8, Nokia 5, Nokia 3, Nokia 2, Nokia 3310 Dual Sim, Nokia 150 Dual Sim, Nokia 105, Nokia 230 Dual Sim और Nokia 216 Dual Sim हैंडसेट खरीद पाएंगे। वहीं, नोकिया 6 अभी आउट ऑफ स्टॉक है।

मज़ेदार बात यह है कि इस साल फरवरी माह के अंत में आयोजित हुए एमडब्ल्यूसी 2018 में लॉन्च हुए फोन भी नोकिया की वेबसाइट पर लिस्ट किए गए हैं। हालांकि, यह लिस्टिंग मात्र है। ग्राहक अभी Nokia 1, Nokia 8 Sirocco, Nokia 8110 4G, Nokia 7 Plus और Nokia 6 (2018) को खरीद नही पाएंगे। इतना ज़रूर साफ हो गया है कि ये फोन भारत में जल्द ही लॉन्च होंगे, जैसा कि गैजेट्स 360 ने आपको पहले बताया था।

एक्सेसरी की बात करें तो कंपनी ने यहां नोकिया ब्रांड वाले वायरलेस इयरफोन, वायर्ड इयरफोन, स्टीरियो इयरफोन जैसे उत्पाद बिक्री के लिए लिस्ट तो किए हैं। लेकिन इन्हें खरीदने का विकल्प खबर लिखे जाने तक नहीं दिख रहा था। लिस्टिंग की मानें तो कंपनी आने वाले समय में अपने विभिन्न फोन के कवर भी बिक्री के लिए उपलब्ध करवा सकती है।
 

nokia website

नोकिया वेबसाइट


इंटरफेस की बात करें तो शुरुआती स्टेज में वेबसाइट का लिस्टिंग व्यू काफी यूज़र फ्रेंड्ली मालूम होता है। फोन चुनने के लिए यहां कैटगरी, कीमत, डिस्प्ले साइज, रियर कैमरा, फीचर, इंटरनल मेमोरी, कनेक्टिविटी जैसे विकल्प हैं। इनके सहारे यूज़र मनमुताबिक फोन का चुनाव कर पाएंगे। साथ ही हरेक फोन के नीचे उसका रंग वेरिएंट भी डॉट के ज़रिए दिखाया गया है, जिससे यूज़र को फोन चुनने में कोई असुविधा ना हो।

खबर लिखे जाने तक कुल 11 फोन नोकिया साइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध करवाए गए हैं। नोकिया ने साइट पर जिन लाभों का ज़िक्र किया है, उनमें फ्री शिपिंग, 10 दिन में वापसी (शर्तों के साथ), सुरक्षित पेमेंट शामिल हैं।
आपकी राय

संबंधित ख़बरें

 
OnePlus 6
लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।