Nokia का MWC इवेंट 23 फरवरी को, कई नोकिया हैंडसेट हो सकते हैं लॉन्च

Nokia ब्रांड के तहत एचएमडी ग्लोबल चार फोन लॉन्च कर सकती है, जिनमें Nokia 8.2 5G, Nokia 5.2, Nokia 1.3 आदि स्मार्टफोन शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी नया नोकिया ‘ऑरिजनल' स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकती है।

Nokia का MWC इवेंट 23 फरवरी को, कई नोकिया हैंडसेट हो सकते हैं लॉन्च

Nokia इवेंट बार्सिलोना में 23 फरवरी को भारतीय समय अनुसार रात 8:30 बजे शुरू होगा

ख़ास बातें
  • इस इवेंट में नोकिया 8.2 5जी, नोकिया 5.2 और नोकिया 1.3 लॉन्च हो सकते हैं
  • इस इवेंट में Nokia 'Original' Series के लॉन्च की भी खबर है
  • Nokia 8.2 5G फोन में Snapdragon 765 चिपसेट दिया जाएगा
विज्ञापन
HMD Global मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2020) से एक दिन पहले 23 फरवरी को अपना एक प्रैस इवेंट आयोजित करने जा रहा है। नोकिया ब्रांड की लाइसेंस धारक यह कंपनी ने इस इवेंट में अपने कई डिवाइस पेश कर सकती है। कंपनी के कुछ स्मार्टफोन को लेकर हम पिछले कुछ समय में लीक्स भी देख चुके हैं। इनमें Nokia 8.2 5G, Nokia 5.2, Nokia 1.3 आदि स्मार्टफोन शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी नया नोकिया ‘ऑरिजनल' स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकती है।

एचएमडी ग्लोबल के द्वारा भेजे गए आमंत्रण के मुताबिक, एमडब्ल्यूसी से एक दिन पहले यानी 23 फरवरी को बार्सिलोना में यह इवेंट लोकल समय अनुसार शाम 4 बजे (भारत में रात 8:30 बजे) शुरू होगा। जैसा कि हमने ऊपर बताया है कि इस इवेंट में कंपनी एक से अधिक स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। अभी तक मिले लीक्स के मुताबिक, नोकिया ब्रांड के तहत एचएमडी ग्लोबल चार फोन लॉन्च कर सकती है। इन सभी फोन के बारे में अभी तक मिली जानकारियां इस प्रकार है।
 

Nokia 8.2 5G price, specifications (Expected)

नोकिया 8.2 5जी फोन 459 यूरो (लगभग 36,000 रुपये) कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन की ग्लोबल कीमत को लेकर फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है। खबर है कि Nokia 8.2 5G में पीओएलईडी या एलसीडी पैनल और क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 765 चिपसेट होगा। यह चिपसेट 5जी सपोर्ट के साथ आता है। स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट में 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज होने का दावा भी किया जा रहा है। यह खबर भी है कि नोकिया फोन का एक लिमिटेड एडिशन होगा, जिसमें 8 जीबी रैम और 128 जीबी/ 256 जीबी स्टोरेज के विकल्प होंगे।

नोकिया 8.2 5जी में 32-मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा शामिल किया जा सकता है। इसका सेटअप मौजूदा नोकिया 7.2 जैसा हो सकता है। इस फोन में 3,500 एमएएच बैटरी और 3.5 एमएम हैडफोन जैक भी शामिल होगा। इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा।
 

Nokia 5.2 price, specifications (Expected)

नोकिया 5.2 के बारे में चल रही खबरों की बात करें तो इस फोन के 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वाले दो वेरिएंट होने की जानकारी मिली है। यह स्मार्टफोन 169 यूरो (लगभग 13,300 रुपये) की शुरुआती कीमत में पेश किया जा सकता है।

Nokia 5.2 में नोकिया 6.2 से मेल खाता कैमरा सेटअप शामिल होने की खबर है। इसमें 16-मेगापिक्सल का प्राइमरी और 8-मेगापिक्सल का सेकंड्री कैमरा सेंसर शामिल होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। इसमें 6.2-इंच का एलसीडी पैनल दिया जा सकता है।

नोकिया  5.2 में स्नैपड्रैगन 632 चिपसेट शामिल होने का दावा किया गया है। खबर है कि इसमें 3,500 एमएएच क्षमता की बैटरी दी जाएगी। इसमें नोटिफिकेशन लाइट भी होगी और यह कई रंगों के विकल्प में पेश किया जा सकता है।
 

Nokia 1.3 specifications (Expected)

नोकिया 1.3 कंपनी का बेसिक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन होगा। यह फोन 79 यूरो (लगभग 6,200 रुपये) कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन में 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज होने की खबर है। फोन में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जाएगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। इसमें 3डी नैनो टेक्सचर वाला बैक कवर होगा और लगभग 6-इंच की डिस्प्ले होगी। खबर है कि नोकिया 1.3 में वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले और मीडियाटेक का चिपसेट शामिल होगा।

बता दें कि एचएमडी ग्लोबल ने एमडब्ल्यूसी 2020 में पेश की जाने वाली डिवाइसों की फिलहाल जानकारी साझा नहीं की है। फिलहाल नोकिया ‘Original' सीरीज के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिली है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: , Nokia, Nokia smartphone, Nokia Original series
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Apple की बढ़ी मुश्किल, चीन में iPhone की सेल्स 19 प्रतिशत घटी
  2. WhatsApp पर बिना इंटरनेट के शेयर कर सकेंगे बड़ी फाइल्स, जानें क्या है 'नियरबाय फाइल-शेयरिंग'?
  3. 323 Km की रेंज वाली नई Ultraviolette F77 Mach 2 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  4. टेस्ला को बड़ा झटका, प्रॉफिट 50 प्रतिशत से ज्यादा घटा
  5. iQoo Z9 सीरीज 6,000mAh बैटरी, 16GB तक रैम के साथ हुई लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
  6. HMD ने लॉन्च किए Pulse, Pulse Pro और Pulse+, जानें प्राइस, स्पेसिफिकेशंस 
  7. टेस्ला अगले वर्ष शुरू कर सकती है Optimus रोबोट्स की बिक्री
  8. Infinix GT 20 Pro 5G जल्द हो सकता है लॉन्च, 5,000mAh बैटरी होने की संभावना
  9. क्रिप्टो मार्केट में तेजी, Bitcoin और Ether में मामूली नुकसान
  10. Apple ने घटाया Vision Pro का प्रोडक्शन, डिमांड में हुई कमी
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »