Nokia का 5G फोन होगा इस प्रोसेसर से लैस, अगले साल उठेगा पर्दा

एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकस ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन समिट के पहले दिन इस बात का खुलासा किया कि कंपनी जल्द Snapdragon 765 SoC से लैस नोकिया (Nokia) फोन को लॉन्च करेगी।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Nokia का 5G फोन होगा इस प्रोसेसर से लैस, अगले साल उठेगा पर्दा

Nokia 5G में किस प्रोसेसर का इस्तेमाल होगा, जानें

ख़ास बातें
  • Nokia 5G फोन में होगा Snapdragon 765 SoC से लैस
  • प्योरडिस्प्ले से लैस हो सकता है आगामी नोकिया फोन
  • 4K HDR वीडियो कैप्चर सपोर्ट से हो सकता है लैस
Nokia ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global को उम्मीद है 5जी तकनीक से नोकिया स्मार्टफोन बिजनेस की किस्मत बदल जाएगी और इसके लिए उसने क्वालकॉम (Qualcomm) के लेटेस्ट मिड-रेंज़ 5जी चिपसेट पर भरोसा रखा है। Snapdragon Tech Summit में कंपनी ने घोषणा की है कि नोकिया जल्द नए स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर और इंटीग्रेटेड स्नैपड्रैगन X52 5जी मॉडम से लैस 5जी फोन को लॉन्च करेगी। कंपनी ने अपने आगामी फोन को लेकर एक टीज़र इमेज़ को भी साझा किया है जिसमें साइड-माउंट फिंगरप्रिंट, ग्लॉसी फिनिश के साथ कर्व्ड रियर पैनल और बैक पैनल पर सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल की झलक देखने को मिल रही है।

एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकस ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन समिट के पहले दिन इस बात का खुलासा किया कि कंपनी जल्द Snapdragon 765 SoC से लैस नोकिया (Nokia) फोन को लॉन्च करेगी। आगामी नोकिया फोन के टीज़र पोस्टर में कॉपर कलर फ्रेम और वॉल्यूम बटन के ठीक नीचे साइड-माउंट फिंगरप्रिंट सेंसर की झलक देखने को मिली है।

जूहो सरविकस ने इस बात का भी खुलासा किया है कि आगामी नोकिया फोन इन-हाउस Zeiss कैमरा तकनीक से लैस होगा। इसके अलावा फोन में प्योरडिस्प्ले टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल होगा जो एचडीआर 10 वीडियो प्लेबैक सपोर्ट प्रदान करेगी। स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर होने के चलते ऐसा हो सकता है कि आगामी Nokia फोन 4K HDR वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट से लैस हो सकता है।

HMD Global के चीफ प्रोडक्टर ऑफिसर जूहो सरविकास ने फिलहाल आगामी नोकिया फोन के नाम या फोन के इंटरनल हार्डवेयर की जानकारी को साझा नहीं किया है। कहा जा रहा है कि यह Nokia 8.2 स्मार्टफोन हो सकता है जिसके स्पेसिफिकेशन इस साल जुलाई में लीक हुए थे।

 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.