2017 की तीसरी तिमाही में उपलब्ध कराए गए 1 करोड़ 60 लाख नोकिया फोनः रिपोर्ट

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
2017 की तीसरी तिमाही में उपलब्ध कराए गए 1 करोड़ 60 लाख नोकिया फोनः रिपोर्ट
अस्तित्व में आने के एक साल के अंदर ही, एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया ब्रांड को तेजी से ग्लोबल मोबाइल मार्केट में वापस ला दिया है। काउंटरपॉइंट रिसर्च ने दावा किया है कि तीसरी तिमाही में कंपनी ने 28 लाख़ नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन और एक करोड़ 35 लाख़ नोकिया फ़ीचर फोन बेचे हैं।

काउंटरपॉइंट रिसर्च ने एचएमडी ग्लोबल की शिपिंग के आंकड़ों को नोकियापावरयूज़र के साथ साझा किया है। इन आंकड़ों के मुताबिक, एचएमडी ग्लोबल ने 2.8 मिलियन यूनिट बेचीं। जबकि नोकिया फ़ीचर फोन रेंज के 13.5 मिलियन यूनिट बेचे गए। इन आंकड़ों  के साथ ही फ़ीचर फोन कंपनियों में नोकिया तीसरे नंबर पर पहुंच गई है और स्मार्टफोन कंपनियों में नोकिया को 16वां नंबर मिला है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च ने एक बयान में कहते हुए यह दावा किया, ''बाज़ार में नोकिया की वापसी के साथ ही एचएमडी ग्लोबल ने फ़ीचर फोन सेगमेंट में नोकिया ने तीसरा स्थान हासिल किया है। नोकिया के स्मार्टफोन को लेटेस्ट तिमाही में बाज़ार में तेजी से बढ़त मिलती है।''

पिछले साल मोबाइल मार्केट में उभरने के साथ ही, एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया रेंज में लगातार स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। नोकिया 2 जैसे बजट स्मार्टफोन से लेकर प्रीमियम नोकिया 8 और नए अवतार वाले नोकिया 3310 तक को एचएमडी ने अलग-अलग खरीदारों के लिहाज़ से हर प्राइस सेगमेंट में पेश किया है।

नोकिया 2 को अक्टूबर में 6,999 रुपये में भारत में लॉन्च किया था। स्मार्टफोन से 2 दिन की बैटरी लाइफ मिलने का दावा किया गया है। डुअल-सिम सपोर्ट वाला नोकिया 2 एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलता है और इसमें 5 इंच एचडी (720x1280 पिक्सल) डिस्प्ले होने का पता चला है।

नोकिया 9 के बारे में लगातार लीक और ख़बरों में जानकारी सामने आ रही है। फ्लैगशिप स्मार्टफोन में आगे की तरफ़ एक डुअल फ्रंट कैमरा सेटअप होगा। अगर ऐसा होता है तो, दो सेल्फी कैमरे के साथ आने वाला नोकिया फैमिली का यह पहला फोन होगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी