Nokia Asha Brand की वापसी जल्द संभव

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia Asha Brand की वापसी जल्द संभव

ख़ास बातें

  • आशा ट्रेडमार्क को सबसे पहले 2011 में लिया गया था
  • अब इस लेबल को एचएमडी ग्लोबल को ट्रांसफर कर दिया गया है
  • कंपनी इस ब्रांड के तहत किफ़ायती हैंडसेट लॉन्च कर सकती है
अपना पहला एंड्रॉयड गो फोन को लॉन्च करने की तैयारी के साथ ही, एचएमडी ग्लोबल अपने लोकप्रिय आशा ब्रांड को वापस लाने की तैयारी कर रही है। फिनलैंड की कंपनी ईयू इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (ईयूआईपीओ) के जरिए आशा ब्रांड के ट्रेडमार्क को हासिल कर लिया है। ट्रेडमार्क के लिए दिए गए आवेदन से संकेत मिलते हैं कि एचएमडी ग्लोबल इसे अब स्मार्टफोन ब्रांड के लिए इस्तेमाल कर सकती है। आशा ब्रांड को सबसे पहले नोकिया के फ़ीचर फोन के लिए लाया गया था।

आधिकारिक ईयूआईपीओ साइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, इस ट्रेडमार्क ऐप्लिकेशन को सबसे पहले अक्टूबर 2011 में दिया गया था। और आशा लेबल को अब एचएमडी ग्लोबल के पास ट्रांसफर कर दिया गया है जो नोकिया की नई पेरेंट कंपनी है। नोकिया की ख़बरें देने वाले ब्लॉग लवनोकिया के मुताबिक, इस ट्रेडमार्क के जरिए कंपनी मोबाइल टेलीफोन और स्मार्टफोन, मोबाइल फोन व स्मार्टफोन में इस्तेमाल किए जाने वाले कंप्यूटर सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म के साथ-साथ मोबाइल टेलीफोन व स्मार्टफोन में कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के लिए इस्तेमाल होने वाले वायरलेस कम्युनिकेशंस सर्विस को बनाने की अनुमति मिलेगी।

गौर करने वाली बात है कि ना तो ईयूआईपीओ पर और ना ही एचएमडी ग्लोबल ने आशा ब्रांड लेबल के ट्रेडमार्क से जु़ड़ी किसी जानकारी की पुष्टि की है। हालांकि, स्मार्टफोन बाज़ार में चल रही प्रतिद्वंदिता को देखते हुए, कंपनी नए किफ़ायती स्मार्टफोन को बनाने के लिए ट्रेडमार्क हासिल कर सकती है।

पिछले महीने के आख़िर में एचएमडी ग्लोबल नोकिया 1 स्मार्टफोन बनाने के चलते सुर्खियों में रही है। यह कंपनी का पहला एंड्रॉयड गो फोन होगा। इस एंट्री-लेवल हैंडसेट को मार्च में लॉन्च किए जाने की ख़बरें हैं और ऐसे अनुमान हैं कि कंपनी इस डिवाइस को फरवरी में होने वाले एमडब्ल्यूसी 2018 में प्रदर्शित कर सकती है। इस फोन के एंड्रॉयड ओरियो के कमज़ोर वर्ज़न पर चलने की उम्मीद है और इसमें गूगल मैप्स गो, फाइल्स गो और गूगल गो जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आएंगे। इसके अलावा, प्रोटोटाइप नोकिया 1 की कुछ तस्वीरें लीक हुईं हैं। इन तस्वीरों से फोन में एक प्लास्टिक रियर होने का पता चलता है।

हाल ही में काउंटरपॉइंट रिसर्च की एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, एचएमडी ग्लोबल ने 2017 की तीसरी तिमाही में कुछ 2.8 मिलियन नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन और 13.5 मिलियन नोकिया फ़ीचर फोन बेचे हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी