नोकिया 9 में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 'बेस्ट' कैमरा होने की जानकारी लीक

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
नोकिया 9 में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 'बेस्ट' कैमरा होने की जानकारी लीक

नोकिया 9 (File Image)

ख़ास बातें

  • एमडब्ल्यूसी 2018 में खाली नहीं हुई नोकिया की झोली, लाएगी और फोन
  • नोकिया 9, स्मार्टफोन बाज़ार में दस्तक दे सकता है
  • नोकिया 9 के स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस होने की चर्चा
पिछले महीने टेक्नॉलजी के 'महाकुंभ' एमडब्ल्यूसी 2018 में नोकिया ने एक के बाद एक फोन लॉन्च किए। अब ऐसा लग रहा है कि नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली एचएमडी ग्लोबल की झोली में कुछ और बाकी है। खबर है कि नोकिया 9, स्मार्टफोन इसी साल सितंबर के आस-पास बाज़ार में दस्तक दे सकता है। दरअसल, नोकियापावरयूज़र की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नोकिया 9 स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस होकर इस साल लॉन्च होगा। पहले कहा जा रहा था कि नोकिया 8 प्रो ही पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर आएगा।

लीक हुई जानकारी में कहा गया है कि नोकिया 9 'अपनी रेंज में सबसे बेहतरीन' कैमरे से लैस होगा। कहा गया है कि नोकिया 9, नोकिया 8 प्रो से कहीं बेहतर और नए कैमरे के साथ आ रहा है। नोकिया 8 प्रो में 5 कैमरे होने की भी चर्चा है।

नोकिया 9 को लेकर अफवाह है कि हैंडसेट के डिस्प्ले में ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। इसमें 5.7 इंच का डिस्प्ले होने की उम्मीद है। कहा गया है कि डिस्प्ले नोकिया 8 प्रो से ज्यादा बड़ा होगा और 18:9 आस्पेक्ट रेशियो से लैस होगा। यह भी कहा जा रहा है कि यह नोकिया का पहला इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस फोन होगा। हालांकि, अभी इनमें से कोई भी जानकारी आधिकारिक सूत्रों के हवाले से नहीं आई है। चूंकि, नोकिया 9 की तुलना सैमसंग गैलेक्सी एस9+ से की जा चुकी है, तो ज़ाहिर है यह नोकिया का महंगा हैंडसेट होगा।

इसके अलावा नोकिया 9 के एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलने की चर्चा है। फोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप होगा। इसमें एक 12 मेगापिक्सल व दूसरा 13 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए संभवत: 3,250 एमएएच की बैटरी होगी। यह फास्ट चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करेगी। ताज़ा रिपोर्ट की मानें तो नोकिया 8 प्रो, नोकिया 9 से पहले लॉन्च होगा। वहीं, नोकिया 9 के इसी साल सितंबर में लॉन्च होने की अफवाह है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

 
 

ADVERTISEMENT