Nokia 9 के स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले लीक

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 9 के स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले लीक

ख़ास बातें

  • एफसीसी साइट से खुलासा होता है कि फोन को एफसीसी सर्टिफिकेशन मिला है
  • लिस्टेड नोकिया 9 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होने का पता चला है
  • लीक तस्वीरों से फोन में जो फ्रंट कैमरे होने का पता चला है
आधिकारिक लॉन्च से पहले, नोकिया 9 के अहम सपेसिफिकेशन लीक हो गए हैं। नोकिया 9 को अमेरिका की एफसीसी (फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन) सर्टिफिकेशन पर लिस्ट किया गया है। इंटरनेट पर नोकिया 9 की एक कथित तस्वीर के भी पोस्ट होने का दावा किया गया है। इस तस्वीर में दिख रहे स्मार्टफोन में पतले बेज़ल डिज़ाइन वाला डिवाइस देखा जा सकता है। आने वाले नोकिया फ्लैगशिप को 19 जनवरी को नए नोकिया  6 (2018) और नोकिया 8 (2018) के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

इससे पहले आईं ख़बरों में पहले ही खुलासा हो चुका है कि नोकिया 9 मॉडल नंबर TA-1042, TA-1005 और  TA-1009 के साथ आएगा। पहले मॉडल नंबर वाले वेरिएंट को चीन की 3सी सर्टिफिकेट साइट पर भी लिस्ट किया जा चुका है। अब, एफसीसी साइट से नोकिया 9 का मॉडल नंबर टीए-1005 होने का पता चलता है। इस वेरिएंट में 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज और एंड्रॉयड 8.0 ओरियो होने की उम्मीद है।

ज़्यादा स्टोरेज के अलावा, एफसीसी साइट पर देखे गए और अवतार कोडनेम वाले नोकिया 9 में 5.5 इंच ओलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन में एक एलजी डिस्प्ले होगा। स्मार्टफोन में 835 प्रोसेसर और 12 मेगापिक्सल व 13 मेगापिक्सल सेंसर वाला एक डुअल कैमरा सेटअप दिया जाए। इसके अलावा, फोन में एक 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा सेंसर और 3250 एमएएच बैटरी होने की उम्मीद है। एफसीसी लिस्टिंग में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा, एफसीसी साइट से पता चलता है कि Nokia 9 सभी सेल्युलर फ्रीक्वेंसी बैंड के साथ आएगा जो एटीएंडटी और टी-मोबाइल सपोर्ट करेगा।

लीक हुए स्पेसिफिकेशन को देखें तो ऐसा लगता है कि नोकिया स्मार्टफोन बनाने वाली एचएमडी ग्लोबल अभी स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट नहीं देगी। बता दें कि अब तक के सबसे दमदार इस मोबाइल प्रोसेसर को क्वालकॉम ने हाल ही में लॉन्च किया है। एफसीसी लिस्टिंग से संकेत मिलते हैं कि नोकिया फैमिली में ओलेड स्क्रीन के साथ आने वाला पहला हैंडसेट होगा। बता दें कि ऐप्पल आईफोन में भी ओलेड डिस्प्ले पैनल दिया गया है।

नोकिया 9 में रैम और कनेक्टिविटी की बात करें तो, एफसीसी लिस्टिंग पर इसकी जानकारी नहीं दी गई है। इसके साथ ही गौर करने वाली बात है कि उपलब्ध जानकारी TA-1005 वेरिएंट के लिए है जो इस सीरीज़ का टॉप-एंड मॉडल होगा।

एफसीसी सर्टिफिकेशन पर स्पेसिफिकेशन के अलावा, नोकिया 9 का डिज़ाइन भी लीक तस्वीर में देखा गया है। चीन की सोशल मीडिया नेटवर्क वीबो पर लीक हुई तस्वीर में स्मार्टफोन के पतले बेज़ल और एक मेटल फिनिश बॉडी देखी जा सकती है। इसके अलावा, तस्वीर से पता चलता है कि नोकिया 9 में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप के अलावा डुअल सेलफी कैमरा दिया जाएगा।

नोकिया 9 के बारे में आधिकारिक जानकारी के लिए लॉन्च का इंतज़ार करना होगा। ख़बरें हैं कि एचएमडी 19 जनवरी को एक इवेंट आयोजित कर रही है जिसमें नोकिया 9 के अलावा, नोकिया 6 और नोकिया 8 को लॉन्च किया जा सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी