Nokia 9 में होंगे तीन रियर कैमरे, एक सेंसर होगा 41 मेगापिक्सल का

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 9 में होंगे तीन रियर कैमरे, एक सेंसर होगा 41 मेगापिक्सल का

ख़ास बातें

  • Nokia 9 स्मार्टफोन के बारे में जानकारी लीक हुई
  • ज्यादा मेगापिक्सल वाले कैमरे और बड़े स्टोरेज के साथ दस्तक देगा फोन
  • हैंडसेट लंबे समय से अफवाहों में, अब सामने आई नई जानकारियां
Nokia 9 स्मार्टफोन के बारे में जानकारी लीक हुई है कि यह ज्यादा मेगापिक्सल वाले कैमरे और बड़े स्टोरेज  से लैस होकर आ रहा है। हैंडसेट लंबे समय से अफवाहों में रहा है। जब से एचएमडी ग्लोबल ने एंड्रॉयड आधारित स्मार्टफोन की कमान संभाली है, तब से लोगों को कंपनी के फ्लैगशिप हैंडसेट का इंतज़ार है। Nokia 8 और Nokia 8 Sirocco के साथ Nokia 9 की भी चर्चाएं बाज़ार में गर्म हैं। हालिया लीक में पता चला है कि Nokia 9 जिन फीचर से लैस होकर आ रहा है, उस हिसाब से फोन का मुकाबला  Samsung Galaxy S9 और Apple iPhone के नए मॉडल से होगा।
 

Nokia 9 स्पेसिफिकेशन

हालिया लीक पर जाएं तो Nokia 9 डुअल सिम से लैस होकर आ रहा है। यह हैंडसेट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। साथ ही इसे एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन के तौर पर भी लिस्ट किया गया है। फोन में 6.01 इंच का एमोलेड डिस्प्ले देखा गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा भी मौज़ूद है। कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस होगा। जुगलबंदी के लिए इसमें 8 जीबी के एलपीडीडीआर4एक्स रैम दिए जा सकते हैं।
 
nokia

हालांकि, Nokia 9 का सबसे प्रमुख फीचर इसका कैमरा है। स्मार्टफोन में कथित तौर पर 41 मेगापिक्सल, 20 मेगापिक्सल और 9.7 मेगापिक्सल सेंसर (बैक) कार्ल ज़ाइस लेंस की जुगलबंदी में आ रहा है। यानी, फोन में 3 कैमरे होंगे। इनमें ज़ेनॉन और एलईडी फ्लैश मॉड्यूल होंगे। 41 मेगापिक्सल सेंसर के साथ वाइड एंगल लेंस और एफ/1.5 और एफ/2.4 अपर्चर की जुगलबंदी होगी। फ्रंट की बात करें तो Nokia 9 में 21 मेगापिक्सल का सेंसर होगा। साथ ही कंपनी का जाना-माना 'बोथी फीचर' भी इसमें दिया जा सकता है।  

अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Nokia 9 256 जीबी के इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आया है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ, यूएसबी टाइप-सी और एनएफसी दिए जाएंगे। स्मार्टफोन में 3900 एमएएच की बैटरी होगी, जिसके 24 घंटे टॉकटाइम का दावा किया गया है। फोन में क्विक चार्ज 4.0 तकनीक भी होगी, जो 30 मिनट में फोन को 60 फीसदी चार्ज कर देगी। ध्यान रहे, एचएमडी ग्लोबल ने आधिकारिक तौर पर फोन की जानकारियों से पर्दा नहीं उठाया है। जल्द ही फोन के लॉन्च होने के बाद इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर हम आपको बताएंगे।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT