Nokia 9 PureView का वीडियो लीक, स्पेसिफिकेशन हुए सार्वजनिक

Nokia ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 PureView की एक वीडियो लीक हो गई है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 9 PureView का वीडियो लीक, स्पेसिफिकेशन हुए सार्वजनिक

Photo Credit: Twitter/ Evan Blass

Nokia 9 PureView का वीडियो लीक, स्पेसिफिकेशन हुए सार्वजनिक

ख़ास बातें
  • Nokia 9 PureView में मिली पांच रियर कैमरे वाले सेटअप की झलक
  • MWC 2019 में पेश हो सकता है Nokia 9 PureView
  • एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चल सकता है नोकिया 9 प्योरव्यू
Nokia ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 PureView की एक वीडियो लीक हो गई है। लीक हुई वीडियो में दिख रहा है कि नोकिया ब्रांड का यह स्मार्टफोन प्योरव्यू डिस्प्ले से लैस है। Nokia 9 PureView कंपनी का पहला पेंटा-लेंस कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन होगा। नोकिया 9 प्योरव्यू गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का भी हिस्सा होगा।  

वेबसाइट MySmartPrice द्वारा पब्लिश वीडियो में Nokia 9 PureView का फ्रंट पैनल नजर आ रहा है। यह दिखने में Nokia 8 Sirocco जैसा लग रहा है। वहीं फोन के बैक पैनल पर पेंटा-लेंस कैमरा सेटअप दिया गया है। हमने लीक हुए कई रेंडर (ग्राफिक्स से बनी तस्वीर) में पहले भी देखा है कि नोकिया 9 प्योरव्यू के पिछले हिस्से में मौजूद पांच कैमरा सेंसर सर्कुलर फॉर्मेट में होंगे। लीक हुई वीडियो में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि फोन में मौजूद कैमरा सेंसर लो-लाइट में खिंची गई तस्वीर की फोटो क्वालिटी को और भी बेहतर बनाएंगे।


इसके अलावा हम इस बात से वाकिफ हैं कि हैंडसेट में ज़ाइस ऑप्टिक्स का इस्तेमाल होगा। Nokia ब्रांड का यह स्मार्टफोन बेहतर एचडीआर अनुभव प्रदान करेगा। हाल ही में सामने आई इस वीडियो में दावा किया गया है कि Nokia 9 PureView में तस्वीर को क्लिक करने के बाद भी उसे री-फोकस करने का विकल्प मिलेगा। वीडियो में नोकिया 9 प्योरप्यू के अन्य स्पेसिफिकेशन को भी हाइलाइट किया गया है।

वीडियो में बताया गया है कि Nokia 9 PureView में 5.99 इंच क्वाडएचडी (2K) प्योर डिस्प्ले पैनल के साथ एचडीआर10 सपोर्ट होगा। इसी के साथ फोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। अब बात सॉफ्टवेयर की। नोकिया ब्रांड का यह हैंडसेट गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा होगा। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9.0 पाई, गूगल लेंस और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ आ सकता है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज होने की भी उम्मीद है।

नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने पिछले साल अगस्त में माइक्रोसॉफ्ट से प्योरव्यू ब्रांड को अधिगृहीत कर लिया था। Nokia 9 PureView को साल 2018 में लॉन्च होना था लेकिन HMD Global ने बताया था कि कुछ समस्याओं की वजह से लॉन्च में देरी हो रही है। उम्मीद है कि नोकिया 9 प्योरव्यू से पर्दा इस साल बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 (Mobile World Congress 2019) के दौरान उठ सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.