Nokia 9 PureView जल्द होगा भारत में लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी

Nokia India के ट्विटर हैंडल पर एक छोटा वीडियो पोस्ट किया गया है। इससे पता चलता है कि नोकिया 9 प्योरव्यू को भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 9 PureView जल्द होगा भारत में लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी

अमेरिका में Nokia 9 PureView को 699 डॉलर में बेचा जाता है

ख़ास बातें
  • Nokia 9 PureView का कैमरा सिस्टम Light के साथ पार्टनरशिप में डेवलप
  • Nokia 9 PureView आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा
  • पांच रियर कैमरों के कारण बेहद ही खास है Nokia 9 PureView
लंबे इंतज़ार के बाद Nokia 9 PureView को इस साल मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2019 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद से ही पांच रियर कैमरे वाले नोकिया 9 प्योरव्यू को भारत में लाने की चर्चा गर्म रही है। लेकिन ऐसा अब तक नहीं हुआ। अब Nokia India Mobile के ट्विटर हैंडल से Nokia 9 PureView का पहला टीज़र ज़ारी किया गया है। इससे पुष्टि हुई है कि फोन जल्द ही भारत में लॉन्च होगा। उम्मीद है कि नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global जल्द ही लॉन्च की तारीख का खुलासा करेगी।

Nokia India के ट्विटर हैंडल पर एक छोटा वीडियो पोस्ट किया गया है। इससे पता चलता है कि नोकिया 9 प्योरव्यू को भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। ट्वीट में साफ-साफ लिखा है कि नोकिया 9 प्योरव्यू जल्द ही भारतीय मार्केट में आने वाला है।

फिलहाल, लॉन्च की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। उम्मीद है कि HMD Global आने वाले दिनों में लॉन्च की तारीख का भी खुलासा कर देगी। वीडियो में Nokia 9 PureView के पांच रियर कैमरों वाले सेटअप को दिखाया गया है।
 

Nokia 9 PureView की भारत में कीमत (अनुमान)

अमेरिका में Nokia 9 PureView को 699 डॉलर (करीब 49,700 रुपये) में बेचा जाता है। यह मिडनाइट ब्लू रंग में उपलब्ध है। भारत में कीमत इसी के आसपास होने की उम्मीद है।
 

Nokia 9 PureView स्पेसिफिकेशन

डुअल-सिम (नैनो) वाले नोकिया 9 प्योरव्यू में 5.99 इंच की क्वाड-एचडी+ (1440x2960 पिक्सल) एमोलेड स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। यह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। Nokia 9 में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। बैटरी 3,320 एमएएच की है और यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। Nokia 9 PureView आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है।

सबसे पहले बात कैमरा सेटअप की। Nokia 9 PureView के कैमरा सिस्टम को Light के साथ पार्टनरशिप में डेवलप किया गया है। एचएमडी ग्लोबल ने क्वालकॉम और गूगल के साथ काम कर कैमरा सेटअप से और बेहतर परफॉर्मेंस निकालने की कोशिश की है। फोन में पांच रियर कैमरे हैं, ज़ाइस सर्टिफाइड लेंस के साथ। इसमें तीन 12 मेगापिक्सल के मोनोक्रोम सेंसर्स हैं और दो 12 मेगापिक्सल के आरजीबी सेंसर्स। फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सेंसर है। कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ए-जीपीए, एनएफसी, 4 जी एलटीई और यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट शामिल है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी