• होम
  • मोबाइल
  • ख़बरें
  • Nokia 9 PureView के प्रेस रेंडर्स लीक, इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की मिली झलक

Nokia 9 PureView के प्रेस रेंडर्स लीक, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की मिली झलक

Nokia ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global का बहु-प्रतीक्षित स्मार्टफोन Nokia 9 PureView के प्रेस रेंडर लीक हो गए हैं।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 9 PureView के प्रेस रेंडर्स लीक, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की मिली झलक

Photo Credit: 91Mobiles

Nokia 9 PureView के प्रेस रेंडर्स लीक, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की मिली झलक

ख़ास बातें
  • पांच रियर कैमरों के कारण बेहद ही खास होगा Nokia 9 PureView
  • 18 वाट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है नोकिया 9 प्योरव्यू
  • बेहतर लो-लाइट फोटोग्राफी के लिए हो सकता है इस तकनीक का इस्तेमाल
Nokia ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global का बहु-प्रतीक्षित स्मार्टफोन Nokia 9 PureView के प्रेस रेंडर लीक हो गए हैं। नोकिया 9 प्योरव्यू के लीक हुए प्रेस रेंडर (ग्राफिक्स से बनी तस्वीर) से कंपनी के आगामी हैंडसेट के डिजाइन का साफ-साफ अनुमान लग जाता है। लीक हुई तस्वीर में फोन का फ्रंट एवं बैक पैनल नजर आ रहा है। फोन के पिछले हिस्से पर पेंटा-लेंस रियर कैमरा सेटअप दिया गया है तो वहीं, फ्रंट पैनल के साइड में पतले बैजल हैं। इन तस्वीरों को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह Nokia ब्रांड के फ्लैगशिप स्मार्टफोन के ऑफिशियल प्रेस रेंडर हैं।

जैसा कि आप तस्वीर में देख पा रहे हैं कि फोन के पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। तस्वीर में Nokia 9 PureView के फ्रंट पैनल पर फिंगरप्रिंट पैटर्न को दर्शाया गया है। ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी का यह फ्लैगशिप फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। 91Mobiles ने Nokia 9 PureView के कथित प्रेस रेंडर को पब्लिश किया है। नोकिया 9 प्योरव्यू में ज़ाइस-ब्रांड का पेंटा-लेंस रियर कैमरा सेटअप होगा।

लीक हुई तस्वीर में फोन के पिछले हिस्से पर एंड्रॉयड वन लिखा नजर आ रहा है। फोन में डिस्प्ले के ठीक ऊपर ईयरपीस, सेल्फी कैमरा और अन्य सेंसर को जगह मिली है। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 (Mobile World Congress 2019) के दौरान 24 फरवरी को HMD Global इवेंट का आयोजन करने वाली है। इवेंट के दौरान Nokia 9 PureView से पर्दा उठाया जा सकता है। बेहतर लो-लाइट फोटोग्राफी के लिए हैंडसेट में लाइट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है।

अब तक Nokia 9 PureView की कॉन्सेप्ट इमेज़, 360 डिग्री वीडियो और कथित लाइव इमेज़ लीक हो चुकी हैं। हाल ही में स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन तो सामने नहीं आए लेकिन कुछ समय पहले लीक हुई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि हैंडसेट में 18 वाट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होगा। कथित स्पेसिफिकेशन की बात करें तो हैंडसेट में 5.99 इंच का क्वाडएचडी डिस्प्ले के साथ एचडीआर 10 सपोर्ट, 6 जीबी रैम और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज होगी। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए स्नैपड्रैगन 845 या फिर लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। कैमरा सेंसर कितने मेगापिक्सल के होंगे, इस बात की भी जानकारी नहीं मिली है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

 
#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.