Nokia 9 PureView से 24 फरवरी को उठ सकता है पर्दा

नोकिया ब्रांड के हैंडसेट बनाने वाली फिनलैंड की कंपनी HMD Global मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में 24 फरवरी को इवेंट आयोजित करने वाली है।

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 9 PureView से 24 फरवरी को उठ सकता है पर्दा
ख़ास बातें
  • Nokia 9 PureView को अनोखे कैमरा सेटअप के लिए जाना जाएगा
  • Nokia 6 (2019) को भी किया जा सकता है लॉन्च
  • जूहो सरविकास ने ट्वीट करके एचएमडी ग्लोबल के इवेंट की दी जानकारी
नोकिया ब्रांड के हैंडसेट बनाने वाली फिनलैंड की कंपनी HMD Global मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में 24 फरवरी को इवेंट आयोजित करने वाली है। यह जानकारी कंपनी के एक अधिकारी ने दी। कंपनी ने फिलहाल यह साफ नहीं किया है कि इस इवेंट में क्या होगा। कयासों का बाज़ार तो बहु-प्रतीक्षित Nokia 9 PureView स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर गर्म है। कुछ रिपोर्ट में Nokia 6 (2019) को लॉन्च किए जाने की भी चर्चा है। यह भी संभव है कि कंपनी द्वारा नोकिया 6 (2019) को मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस से पहले लॉन्च किया जाए।

एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने ट्वीट करके जानकारी दी कि कंपनी 24 फरवरी को एक इवेंट आयोजित करने वाली है। ट्वीट से लगता है कि कंपनी अपने इस इवेंट को इंटरनेट पर भी स्ट्रीम करेगी। उनके ट्वीट में किसी प्रोडक्ट के नाम का ज़िक्र नहीं था। लेकिन नोकिया 9 प्योरव्यू को लॉन्च किए जाने की संभावना प्रबल है। अब तक मिली जानकारियों के आधार पर बता दें कि Nokia 9 PureView में पांच रियर कैमरा सेटअप होगा। यह ज़ाइस की ब्रांडिंग के साथ आएगा।

अन्य स्पेसिफिेकशन की बात करें तो स्मार्टफोन 5.99 इंच के क्वाडएचडी प्योरडिस्प्ले पैनल, एचडीआर सपोर्ट और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। Nokia 9 PureView में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। इसके साथ 6 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी जाएगी। हो सकता है कि एचएमडी ग्लोबल फोन में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर इस्तेमाल करे। यह फोन भी एंड्रॉयड वन परिवार का हिस्सा होगा। यह आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड पाई के साथ आएगा।

Nokia 9 PureView, एचएमडी ग्लोबल का पहला प्योरव्यू ब्रांड वाला नोकिया फोन होगा। याद रहे कि कंपनी ने PureView ब्रांड को Microsoft से 2018 में खरीदा था, लेकिन अब तक इस ब्रांड का कोई फोन लॉन्च नहीं किया है। प्योरव्यू ब्रांडिंग को सबसे पहले नोकिया द्वारा 2013 में Nokia 808 PureView के साथ पेश किया गया था।

संभावना तो यह भी है कि एचएमडी ग्लोबल इवेंट में Nokia 6 (2019) से पर्दा उठाए। यह फोन 6.2 इंच डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर और 4 जीबी/ 6 जीबी रैम के साथ आ सकता है। इस फोन में ज़ाइस ब्रांडिंग वाले 16 मेगापिक्सल के दो कैमरे हो सकते हैं और यह OZO Audio टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

 
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2019. All rights reserved.