Nokia 9 की वास्तविक तस्वीर और कीमत लीक

Share on Facebook Tweet Share Reddit आपकी राय
Nokia 9 की वास्तविक तस्वीर और कीमत लीक

Photo Credit: Weibo

ख़ास बातें

  • MWC 2019 में लॉन्च हो सकता है Nokia 9
  • पेंटा लेंस कैमरा सेटअप वाली नोकिया 9 की वास्तविक तस्वीर आई सामने
  • Nokia 9 की वास्तविक तस्वीर में फ्रंट और बैक पैनल आ रहा है नजर
HMD Global का अगला फ्लैगशिप हैंडसेट Nokia 9 से संबंधित अभी तक कई लीक रिपोर्ट, तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। अब हाल ही में नोकिया 9 की वास्तविक तस्वीर और कीमत सामने आई है। चीनी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Weibo पर नई लीक तस्वीर सामने आई है। साइट पर एक यूजर ने नोकिया 9 के फ्रंट और बैक पैनल की तस्वीर को पोस्ट किया है। लीक से मिली जानकारी के अनुसार, Nokia 9 की शुरुआती कीमत 4,799 चीनी युआन (लगभग 50,600 रुपये) है। Nokia 9 की वास्तविक तस्वीर कुछ समय पहले लीक हुई तस्वीर से मिलती जुलती है। बैक पैनल पर पांच रियर कैमरा सेटअप के साथ Zeiss ऑप्टिक्स और एलईडी फ्लैश नजर आ रही है। इस बार केवल एचएमडी ग्लोबल के फ्लैगशिप हैंडसेट का बैक पैनल ही नहीं बल्कि फ्रंट पैनल की तस्वीर भी सामने आई है। Nokia 9 का फ्रंट पैनल Nokia 8 Sirocco से काफी मिलता जुलता है।

ऐसी संभावना है कि इस हैंडसेट को बार्सिलोना में आयोजित होने वाले MWC 2019 के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन अभी कंपनी ने इस बात की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। MWC 2017 के दौरान वापसी करने के बाद HMD Global ने अभी तक नोकिया ब्रांड का ऐसा कोई भी फ्लैगशिप हैंडसेट लॉन्च नहीं किया जिस पर सभी की नजरें ठिकी हों। नोकिया 9 के कैमरा सेअटप की वजह से यह स्मार्टफोन थोड़ा अलग है, यही वजह  कि हर कोई इस फोन से संबंधित हर छोटी से छोटी बात जानने के लिए उत्सुक है।

कुछ समय पहले नोकिया ब्रांड के इस हैंडसेट की तस्वीर चीनी वेबसाइट ITHome के फोरम पेज पर सामने आई थी। तस्वीर में नोकिया 9 का मॉडल नंबर TA-1094 दिखाई दे रहा है। एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें इस बात का जिक्र था कि हैंडसेट में देरी का कारण पेंटा लेंस कैमरा सेटअप है। बैक पैनल पर 12 मेगापिक्सल का ऑप्टिकल इमेज सेंसर, दो 16 मेगापिक्सल सेंसर, और पांचवा सेंसर 8 मेगापिक्सल का होगा। सेल्फी के लिए 12 मेगापिक्सल का सेंसर दिया जा सकता है। सिक्योरिटी के लिए यह हैंडसेट इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, 6 जीबी रैम और वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है। यह मॉडल दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है- 64 जीबी और 256 जीबी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT